Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कुछ लोगों को तकलीफें होंगी होने...' अय्यर-ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने के फैसले से खुश Kapil Dev, बोले- देश से बढ़कर कोई नहीं

भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखने के फैसले का स्वागत किया है। पूर्व भारतीय कप्तान का कहना है कि इस फैसले से कुछ लोगों का नुकसान होगा लेकिन देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है। कपिल के अनुसार यह फैसला घरेलू क्रिकेट के भविष्य को बचाने में काफी मदद करेगा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 01 Mar 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
कपिल देव ने बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया है। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने बुधवार को अपने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान करते हुए हर किसी को चौंका दिया। बोर्ड ने घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज कर रहे ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया।

बीसीसीआई का यह सख्त फैसला चर्चा का विषय बन गया है। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने इस कदम को सही करार दिया है। इस विषय पर भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी अपनी राय रखी है। कपिल ने बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर क्या बोले कपिल?

कपिल देव ने पीटीआई संग बातचीत करते हुए भारतीय क्रिकेट में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के गरमाते विवाद पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "हां, कुछ खिलाड़ियों को नुकसान होगा, कुछ लोगों को तकलीफें होंगी होने दो, लेकिन देश से बढ़कर कोई नहीं है। मैं बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट की सुरक्षा करने के लिए उठाए गए इस कदम के लिए बधाई देता हूं।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Sachin-Dhoni नहीं, इस विदेशी खिलाड़ी से खासा प्रेरित हैं KL Rahul, नाम जानकर आपको भी होगी हैरानी

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "मुझे यह देखकर दुख होता था कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पैर जमाने के बाद खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को तवज्जो नहीं देते थे। यह मैसेज देने का एकदम सही समय था और बीसीसीआई का यह मजबूत कदम घरेलू क्रिकेट की साख को बचाने में लंबे समय तक मदद करेगा।"

घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी

कपिल देव ने कहा कि इंटरनेशनल खिलाड़ियों को खाली समय में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं इस प्रोसेस में हमेशा ही यकीन रखता हूं कि इंटरनेशनल खिलाड़ी खुद को अपने राज्य की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध रखें। इससे घरेलू प्लेयर्स की भी काफी मदद होती है। इसके साथ ही यह बहुत अच्छा तरीका है राज्य एसोसिएशन को उन सर्विसज के लिए पे बैक करने का, जिसकी मदद से खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए ग्रूम हो सका।"