Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"विश्व कप नहीं, World आतंक Cup होगा...", खालिस्तानी समर्थक ने दी खुली धमकी, वायरल ऑडियो में सामने आया पूरा सच

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) शुरू होने से पहले ही भारत को आतंकी हमले की धमकी मिली है। खालिस्तानी समर्थक ने यह हमला करने की खूली धमकी दी है। खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने यह धमकी दी है। गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 28 Sep 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तान समर्थक ने भारत को दी धमकी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ को शुरू होने मजह कुछ ही दिन बचे हैं। उद्घाटन मैच गत चैंपियन इंग्लैंड और उप विजेता न्यूजीलैंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगे।

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) शुरू होने से पहले खालिस्तानी समर्थक ने हमला करने की धमकी दी है। खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने यह धमकी दी है। गुरपतवंत सिंह ने टूर्नामेंट के दौरान हमला करने की धमकी दी है।

IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले की धमकी

विशेष रूप से, 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के दौरान हमला करने की धमकी दी है। इसके अलावा फाइनल मैच में भी हमले की धमकी दी है। पन्नू को जुलाई 2020 में यूएपीए (UAPA) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था।

एशिया कप में मैच के दौरान भारत-पाकिस्तान टीम।- फाइल फोटो

वायरल हुआ गुरपतवंत सिंह पन्नू ऑडियो

वर्ल्ड कप पर हमला करने की धमकी देने वाले पन्नू की एक कॉल रिकॉर्डिंग पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जहां वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओटावा में भारतीय राजदूत संजय कुमार वर्मा पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अपमान करने का आरोप लगाया है।

भारत को दे रहा खुली धमकी

वायरल हुए ऑडियो में पन्नू ने कहा, "शहीद निज्जर की हत्या पर, हम आपकी गोली के खिलाफ मतपत्र का उपयोग करने जा रहे हैं। हम आपकी हिंसा के खिलाफ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। याद रखें, इस अक्टूबर में वर्ल्ड क्रिकेट कप नहीं होगा। यह वर्ल्ड आतंक कप की शुरुआत होगी। यह संदेश एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू का है।"

यह भी पढ़ें- World Cup 2023: पाकिस्‍तान की टीम पहुंची भारत, Babar Azam का सोशल मीडिया पोस्‍ट हुआ वायरल

कनाडा के प्रधानमंत्री से जुड़ा है मामला

गुरपतवंत सिंह पन्नू वे आगे कहा, "भारत और मोदी शासन ने प्रधानमंत्री ट्रूडो का अपमान किया है। मोदी शासन, यह सलाह दी जाती है कि आप ओटावा में अपना दूतावास बंद करें और अपने राजदूत वर्मा को वापस लाएं। यह सलाह कनाडाई लोगों की है और यह सलाह एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू की है। हम प्रधानमंत्री ट्रूडो का अनादर करने के लिए मोदी और राजदूत वर्मा को जिम्मेदार ठहराएंगे।"

यह भी पढ़ें- रोचक है यह आंकड़ा, Asia Cup Final में इन दो टीमों का कभी नहीं हुआ है सामना; देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट