Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहस खत्‍म! 'Virat Kohli किसी भी कीमत पर हमें टी20 वर्ल्‍ड कप में चाहिए..', Rohit Sharma ने किया साफ

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने एक बड़ा बयान दिया। विराट कोहली की टी20 करियर को लेकर चल रही बहस को खत्म करते हुए कीर्ति आजाद ने अपने एक्स पर लिखा कि जय शाह ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से विराट के टी20 विश्व कप चयन को लेकर पूछा तो हिटमैन ने उन्हें साफ कर दिया कि टीम को कोहली किसी भी कीमत पर चाहिए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 17 Mar 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ने कहा कि किसी भी कीमत पर हमें Virat Kohli टी20 वर्ल्‍ड कप में चाहिए

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 करियर को लेकर बीते कुछ दिनों से चर्चा चरम पर हैं। टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की चाहता है कि विराट की जगह युवा प्लेयर्स को मौका मिले। इस रिपोर्ट के बाद क्रिकेट फैंस काफी परेशान है कि किंग कोहली टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेलेंगे या नहीं?

हालांकि, अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने कोहली की टी20 करियर को लेकर चल रही बहस पर पूर्णविराम लगाया। उन्होंने अपने एक्स पर लिखा कि जय शाह ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से विराट के टी20 विश्व कप चयन को लेकर पूछा तो हिटमैन ने उन्हें साफ कर दिया कि टीम को कोहली किसी भी कीमत पर चाहिए।

Rohit Sharma ने विराट को लेकर जय शाह से की बड़ी मांग, Kirti Azad का दावा

दरअसल, कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने अपने एक्स पर लिखा कि जय शाह क्यों, वह चयनकर्ता नहीं हैं, अजीत अगरकर को जिम्मेदारी देनी चाहिए कि वह बाकी चयनकर्ता से बात करें और उन्हें समझाएं कि विराट कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिल रही। इसके लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया था।

सूत्रों की मानें तो अजीत न तो खुद को और न ही दूसरे चयनकर्ताओं को मना पाए। जय शाह ने रोहित से पूछा, लेकिन रोहित ने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। विराट कोहली टी20 विश्व कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी। मुर्खों को चयन प्रक्रिया में स्वयं को शामिल नहीं करना चाहिए।

टी20 फॉर्मेट से दूर चल रहे हैं विराट कोहली

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। आखिरी बार उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें उनका कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था। इस सीरीज से पहले विराट ने 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

पिछले डेढ़ साल में विराट ने सिर्फ दो ही टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। ऐसे में एक रिपोर्ट के अनुसार, विराट को समझने की जिम्मेदारी चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को दी गई। बीसीसीआी चाहता है कि आगरकर कोहली को समझाए कि वह विश्व कप के लिए युवा प्लेयर्स के लिए जगह बनाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कौन हैं Ocean Sharma? जिन्होंने खेल के लिए छोड़ी पढ़ाई; अब आईपीएल में निभाएंगे ये बड़ी जिम्मेदारी