Move to Jagran APP

Kishore Kumar Birthday: Sachin ने महान गायक को दिया स्‍पेशल ट्रिब्‍यूट, अपने पसंदीदा गाने का किया खुलासा

दरअसल 4 अगस्त को महान सिंगर किशोर कुमार का जन्मदिन (Kishore Kumar Birth Anniversary) होता है। इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर का किशोर दा को उनके जन्मदिन पर ट्रिब्यूट दिया। इस दौरान सचिन ने बताया कि उन्हें किशोर कुमार का कौन सा गाना उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। साथ ही फैंस से भी अपना पसंदीदा गाना शेयर करने को कहा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 04 Aug 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
सचिन तेंदुलकर ने किशोर कुमार को दिया स्पेशल ट्रिब्यूट। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Kishore Kumar Birth Anniversary: महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के फैंस दुनिया कोने-कोने में मौजूद हैं, लेकिन मास्टर ब्लास्टर भी किसी के बहुत बड़े वाले फैन हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

दरअसल, 4 अगस्त को महान सिंगर किशोर कुमार का जन्मदिन (Kishore Kumar Birth Anniversary) होता है। इस अवसर पर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर का "किशोर दा" को उनके जन्मदिन पर ट्रिब्यूट दिया। इस दौरान सचिन ने बताया कि उन्हें किशोर कुमार का कौन सा गाना उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है।

Sachin ने Kishore Kumar की Birth Anniversary पर ट्रिब्यूट दिया

सचिन ने वीडिया में खुलासा किया। उन्होंने कहा, "आज किशोर कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर मैं एक ऐसा गाना लगाने वाला हूं, जिसने सभी का दिल जीता है। ये गाना बहुत पावर फुल है।" इसके बाद उन्होंने फिल्म गोलमाल का गाना- "आने वाला पल जाने वाला है"... बजाया। साथ ही सचिन ने फैंस से कहा कि वह भी अपना पसंदीदा गाना शेयर करें।

What’s your favourite #KishoreKumar song? pic.twitter.com/bVj0u6f6fP— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) August 4, 2023

सहवाग भी खेलते वक्त गाते थे किशोर कुमार के गाने

गौरतलब हो कि भारत के ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी किशोर कुमार के बहुत बड़े फैन हैं। कई बार इंटरव्यू में इसका खुलासा कर चुके हैं। अक्सर बल्लेबाजी करते वक्त सहवाग किशोर कुमार के गाने गुनगुनाते रहते थे। उन्होंने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी कई बार उनसे अलग-अलग गाने की फरमाइश करते थे।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने वनडे और टेस्ट में 34,347 रन बनाए हैं। टेस्ट में 51 शतक तो वनडे में 49 शतक उनके नाम दर्ज हैं। सचिन ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच और 463 वनडे मैच खेला है। सचिन तेंदुलकर दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया था।