Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: पार्ल में केशव महाराज के क्रीज पर आते ही गाना बजा 'राम सिया राम', केएल राहुल ने जो कहा, वो बातचीत हो गई वायरल

South Africa vs India भारतीय कप्‍तान केएल राहुल और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर केशव महाराज की बात स्‍टंप माइक पर कैद हुई जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। भारतीय टीम ने पार्ल में बोलैंड पार्क में खेले गए तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से मात दी। भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 22 Dec 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल और केशव महाराज के बीच बातचीत हुई वायरल

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय कप्‍तान केएल राहुल की दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर केशव महाराज के साथ बातचीत स्‍टंप माइक में कैद हुई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस तरह केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय कप्‍तान बने।

बोलैंड पार्क में गूंजा राम सिया राम गाना

दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान जब केशव महाराज क्रीज पर आए, तब स्‍टेडियम में 'राम सिया राम' गाना बजने लगा। तब राहुल ने महाराज से कहा- आप जहां भी बल्‍लेबाजी करने जाते हैं तो यही गाना बजता है। दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने राहुल की बात पर सहमति जताई और मुस्‍कुराकर बात खत्‍म की व अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान दिया।

यह भी पढ़ें: KL Rahul ने बतौर कप्तान की Virat Kohli के ऐतिहासिक रिकॉर्ड की बराबरी, साउथ अफ्रीका से 2 साल पुराना हिसाब किया चुकता

राहुल-महाराज की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें कि केशव महाराज भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं। 33 साल के महाराज भारतीय भगवान में काफी विश्‍वास और आस्‍था रखते हैं। महाराज ने कई बार अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी के जरिये भी भगवान के प्रति आस्‍था दर्शायी है।

— Lucknow Super Giants (@LucknowIPL) December 21, 2023

भारत की शानदार जीत

संजू सैमसन (108) के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने गुरुवार को तीसरे व अंतिम वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 296 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.5 ओवर में 218 रन पर ऑलआउट हुई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें: 'अब बदल जाएगा संजू का करियर..', पूर्व भारतीय कप्तान ने Sanju Samson की तारीफ में पढ़े कसीदे, पहले ODI शतक को लेकर कही ये बात