Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरा अंत ज्यादा दूर नहीं', केएल राहुल ने अपने करियर को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा, रिटायरमेंट के बाद की प्लानिंग तैयार

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही है। राहुल ने कहा है कि वह देख सकते हैं कि अब उनके करियर का अंत ज्यादा दूर नहीं हैं। राहुल ने माना कि खिलाड़ियों का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है और जितना समय उन्हें मिलता हेै उसका खिलाड़ी को पूरा उपयोग करना चाहिए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
केएल राहुल ने करियर को लेकर कही बड़ी बात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल का करियर इस समय ऊहा-पोह की स्थिति में हैं। भारत की टी20 टीम से उनका पत्ता कट गया है। आईपीएल में उनके करियर पर प्रश्न चिन्ह दिखाई दे रहा है। ऐसी स्थिति में राहुल ने कहा है कि वह जानते हैं कि उनके करियर का अंत ज्यादा दूर नहीं हैं।

राहुल ने कहा एक दिन रिटायर होना ही है और इसके बाद वह क्या करेंगे इसकी प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि जब वह 30 साल के हुए तो उन्हें पता चला कि उनका करियर अब ज्यादा से 10 साल का है।

यह भी पढ़ें- IPL 2025: करियर बचाने संजीव गोयनका के सामने गुहार लगाने कोलकाता पहुंचे केएल राहुल, मिली सिर्फ मायूसी

खिलाड़ियों की जिंदगी छोटी

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल ने माना कि खिलाड़ियों का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता है। उन्होंने नीतिन कामथ के पॉडकास्ट पर कहा, "कोई असुरक्षा नहीं है, लेकिन ये भावना है कि ये सब एक दिन खत्म हो जाएगा और मेरे लिए ये काफी जल्दी होगा। अगर आप फिट हैं तो 40 साल तक खेल सकते हैं। एमएस धोनी 43 साल की उम्र में भी खेल रहे हैं। आप आईपीएल खेल सकते हैं, लेकिन इंटरनेशनल नहीं।"

उन्होंने कहा, "ये डर और मानना है कि खिलाड़ी की जिंदगी कम होती है। आपके पास जो समय होता है आपको उसका पूरा यूज करना पड़ता है।"

एनजाइटी ने घेरा

राहुल ने कहा कि जब वह 30 साल के हुए तो एनजाइटी ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा, "मेरे लिए, जब मैं 30 साल का हुआ तो मुझे एनजाइटी हुई। मैं अंत देख सकता था। मैं जब तक 29 साल का था तो मुझे कुछ नहीं दिख रहा था। मेरे 30वें जन्मदिन पर कुछ अजीब चीज हुई। मैं देख सकता था कि मेरे पास 10 साल हैं, इससे मुझे एनजाइटी मिली।"

उन्होंने कहा, "पहली बार मुझे ऐसा लगा कि एक दिन इसे खत्म होना है। मैंने अपने जीवन में सिर्फ क्रिकेट खेली है वो भी बिना ये सोचे की इसका एक दिन अंत होना है। अब मैं देख सकता हूं, अंत ज्यादा दूर नहीं है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2025 नीलामी से पहले केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी मालिकों पर साधा निशाना, काबिलियत पर उठा दिए सवाल