Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 नीलामी से पहले केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी मालिकों पर साधा निशाना, काबिलियत पर उठा दिए सवाल

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने आईपीएल-2025 की मेगा नीलामी से पहले टीम के मालिकों पर निशाना साधा है और कहा है कि वह बिजनेस बैकग्राउंड से होते हैं और डेटा पर निर्भर रहते हैं लेकिन डेटा के दम पर किसी खिलाड़ी को चुनना सही नहीं है। राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हैं लेकिन इस बार वह इस टीम से अलग हो सकते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 27 Aug 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हैं केएल राहुल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए इस साल मेगा नीलामी होनी है। इस नीलामी से पहले लखनऊ सपुरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी मालिकों पर तंज कसा है। राहुल ने कहा है कि फ्रेंचाइजी के मालिक बिजनेस बैकग्राउंड से होते हैं और डेटा के आधार पर खिलाड़ियों को चुनते हैं जो सही नहीं है।

आईपीएल-2024 में राहुल की अपनी टीम के मालिक संजीव गोयनका से बीच मैदान पर बहस हो गई थी। इसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था। इसी के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल इस सीजन लखनऊ का साथ छोड़ सकते हैं और किसी अन्य टीम में जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- केएल राहुल और अथिया शेट्टी ने जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए नीलामी से जुटाए 1.93 करोड़, विराट कोहली की जर्सी से मिली सबसे ज्‍यादा रकम

डेटा से नहीं मिलती सफलता की गारंटी

राहुल ने नितिन कामथ के पॉडकास्ट पर कहा कि आईपीएल टीमों के मालिक डेटा के आधार पर खिलाड़ियों को चुनते हैं लेकिन डेटा आपको सफलता की गारंटी नहीं देता। उन्होंने कहा, "मालिकों का बिजनेस ब्रैकग्राउंड होता है। वह रिसर्च करते हैं और खिलाड़ियों को चुनते हैं, लेकिन इससे गारंटी नहीं मिलती कि वह हर मैच जीतेंगे। आप डेटा के आधार पर बेस्ट प्लेयर चुन सकते हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी खराब हो सकता है। हर खिलाड़ी का स्पोर्ट्स में बुरा दिन हो सकता है। खेल में कुछ ऐसा नहीं है जो सफलता की गारंटी दे। कोई फॉर्मूला नहीं है जो सफलता दिलाए।"

नहीं दिला सके खिताब

राहुल का पिछला आईपीएल काफी खराब रहा था। न उनका बल्ला चला था और न ही उनकी कप्तानी चली थी। लखनऊ ने साल 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था। इस सीजन टीम प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन फाइनल नहीं खेल पाई थी। अगले सीजन भी लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ में जगह तो बनाई थी, लेकिन एक बार फिर खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच सकी थी। पिछले साल ये टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी।

यह भी पढ़ें- 'कॉफी विद करण' विवाद पर केएल राहुल ने 5 साल बाद तोड़ी चुप्‍पी, बताया उसके बाद क्‍या बदलाव आए