Move to Jagran APP

IND vs ENG: क्‍या रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्‍ट में खेलेंगे? कुलदीप यादव ने ऑलराउंडर के बारे में दी अहम अपडेट

भारतीय टीम के रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव ने दिग्‍गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट दी है। यादव ने साथ ही इस बात का खुलासा कर दिया कि रवींद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से शुरू होगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 13 Feb 2024 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:56 PM (IST)
रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रह सकते हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है। कुलदीप यादव ने संकेत दिए हैं कि जडेजा ने अभ्‍यास सत्र में दमदार प्रदर्शन किया और आगामी मैच के लिए फिट नजर आ रहे हैं।

ध्‍यान हो कि रवींद्र जडेजा को इंग्‍लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्‍ट में हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके चलते वो विशाखापट्टनम टेस्‍ट से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने तीसरे टेस्‍ट से पहले भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वाड की घोषणा की और साथ ही बताया कि रवींद्र जडेजा का उपलब्‍ध होना फिटनेस पर निर्भर करेगा।

कुलदीप यादव ने क्‍या कहा

मेरे ख्‍याल से रवींद्र जडेजा फिट नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने अपना रूटीन किया और कल भी अभ्‍यास सत्र पूरा किया। वो उपलब्‍ध हैं।

भारतीय टीम इस समय प्‍लेइंग 11 के चयन को लेकर परेशान है। वो इस मामले में उलझी हुई है कि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल में से किसे प्‍लेइंग 11 में शामिल किया जाए। दोनों ही गेंदबाज बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और बल्‍ले से उपयोगी योगदान देना जानते हैं। वैसे, जडेजा को पटेल पर तरजीह मिल सकती है। बहरहाल, प्‍लेइंग 11 का आखिरी फैसला मैच के दिन पता चलेगा।

जडेजा का फिट होना कितना बेहतर

विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रवींद्र जडेजा टीम के लिए उपयोगी विकल्‍प बन सकते हैं। जडेजा के रहने से कप्‍तान रोहित शर्मा के पास विकल्‍प बढ़ जाते हैं। जडेजा की रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ गेंदबाजी जोड़ी भी अच्‍छी बनती है। इसके अलावा जडेजा एक शानदार फील्डर भी हैं। ऐसे में जडेजा हर हाल में भारतीय टीम के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 36 महीने में 11 बार हुए चोटिल, KL Rahul और Ravindra Jadeja की इंजरी की पूरी टाइमलाइन; भारत ने झेले तगड़े झटके

यह भी पढ़ें: Saurabh Kumar: 30 की उम्र में उत्‍तर प्रदेश के खिलाड़ी को आया भारतीय टीम से बुलावा, अपनी स्पिन से घरेलू क्रिकेट में ढाया है कहर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.