Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2023 में जमकर गरजा Mayank Agarwal का बल्ला, अब भारतीय टेस्ट टीम में वापसी का जताया विश्वास

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) में जहां युवा खिलाड़ी यशस्वी जायस्वाल (Yashasvi Jaiswal) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)को मौका मिला तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्हें नजरअंदाज किया गया। इन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी मयंक अग्रवाल रहे जो पिछले कई समय से टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 12 Jul 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
Duleep Trophy 2023 में जमकर गरजा Mayank Agarwal का बल्ला

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mayank Agarwal: वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) में जहां युवा खिलाड़ी यशस्वी जायस्वाल (Yashasvi Jaiswal) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)को मौका मिला तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्हें नजरअंदाज किया गया।

इन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी मयंक अग्रवाल रहे, जो पिछले कई समय से टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे है। हाल ही में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने दलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy) में शानदार प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित लिया है। इस बीच मयंक अग्रवाल ने भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर है Mayank Agarwal की नजरें

दरअसल, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पिछले साल 2022 के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। श्रीलंका के खिलाफ उन्हें आखिरी बार साल 2022 में भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला था। इसके बाद से उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

साल 2022 में आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी मिलने के बाद मयंक का परफॉर्मेंस काफी साधारण रहा था। इसके बाद उनकी टीम इंडिया से छुट्टी हो गई थी, लेकिन दलीप ट्रॉफी 2023 में मयंक का बल्ला जमकर गरजा है। उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस कर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया।

इस बीच न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए मयंक ने कहा कि वह हमेशा अवसर की तलाश करते है। जहां उन्हें मौका मिलता है वह रन बनाते है और गेम जीतना चाहते हैं। मयंक के लिए रन बनाना सबसे अहम लक्ष्य है।

उन्होंने इसके साथ ही भारतीय टेस्ट टीम से नजरअंदाज करने पर कहा कि मैं इसे दबाव के रूप में नहीं देखता, बल्कि मैं इसे अवसर के रूप में देखता हूँ। जैसा कि मैंने कहा, मैं जहां भी खेलूं, जो भी टूर्नामेंट खेलूं मैं जाकर रन बनाना चाहता हूं। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो कई सालों से अपने आप से कुछ मुश्किल सवाल पूछ सकता है।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2022-23 में मयंक ने कुल 990 रन बनाए और साउथ जोन की तरफ से खेलते हुए दलीप ट्रॉफी में दो अर्धशतक से शुरुआत की। दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मयंक अपने अर्धशतकीय पारी को देखकर काफी खुश हुए। उन्होंने इसको लेकर कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मैं डॉमेस्टिक सीजन में जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं इससे मुझे खुशी मिल रही है। इस बात का मुझे खुद पर गर्व है।