Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup के तुरंत बाद भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज पर भड़के 'मिस्‍टर क्रिकेट', बोले- सीरीज का महत्‍व नहीं बचा

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज माइकल हसी ने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 के तुरंत बाद शुरू हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर आपत्ति जताई है। हसी ने कहा कि इस सीरीज का महत्‍व नहीं बचा है। हसी ने साथ ही कहा कि ज्‍यादा क्रिकेट के कारण खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से थक रहे हैं। भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 30 Nov 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम मौजदूा टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज माइकल हसी ने क्रिकेट के व्‍यस्‍त कैलेंडर पर भड़ास निकाली है। हसी ने कहा कि वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल के तुरंत बाद पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के कारण सीरीज का महत्‍व नहीं बचा है।

हसी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम से भी नाखुश हैं। उन्‍होंने दावा किया कि इतने व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण खिलाड़‍ियों के लिए सभी टूर्नामेंट्स में खेलना नामुमकिन है। याद दिला दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 23 नवंबर से हुई जबकि दोनों टीमों के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल 19 नवंबर को खेला गया था।

माइकल हसी ने क्‍या कहा

मुझे लगता है कि इस टी20 सीरीज का महत्‍व नहीं बचा। इस सीरीज ने वर्ल्‍ड कप को सस्‍ता नहीं किया, लेकिन इसने सीरीज की अहमियत खत्‍म कर दी। दोनों देशों के कई खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप फाइनल में खेले और टी20 टीम का हिस्‍सा भी रहते। मगर ब्रेक की खातिर वो घर लौट गए। भारतीय टी20 टीम के खिलाफ खेल रही यह ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सर्वश्रेष्‍ठ नहीं है।

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी लौटे स्‍वदेश

ध्‍यान दिला दें कि भारत के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले छह ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी घर लौट गए। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अब 14 दिसंबर से पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं, भारत की वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 टीम से केवल सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ही मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उपलब्‍ध हैं।

यह भी पढ़ें: सूर्या की युवा ब्रिगेड का रायपुर में हुआ भव्य स्वागत, सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी Team India

क्रिकेट कैलेंडर पर भड़के माइकल हसी

माइकल हसी ने एसईएन रेडियो से बातचीत करते हुए व्‍यस्‍त क्रिकेट कैलेंडर पर भड़ास निकाली है। वनडे वर्ल्‍ड कप की बड़ी सफलता के बाद हसी का मानना है कि वनडे अंतरराष्‍ट्रीय बड़ी भूमिका निभा सकता है।

इस समय काफी क्रिकेट खेला जा रहा है। खिलाड़‍ियों के लिए सभी टूर्नामेंट्स में खेलना शारीरिक और मानसिक रूप से मुश्किल है। मेरे ख्‍याल से वनडे वर्ल्‍ड कप शानदार तरीके से सफल रहा। बेहतर टीम जीतकर टॉप बनी। पिछला वर्ल्‍ड कप खेल का बेहतरीन विज्ञापन था। कुछ अविश्‍वसनीय क्रिकेट खेला गया था। वर्ल्‍ड कप से ऐसी कहानियां बाहर निकली, जो 100 साल तक जिएंगी।

यह भी पढ़ें: मैच जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर, भारत ने T20I क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा