Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर लगाया चोरी का आरोप, कानपुर टेस्ट जीतने पर दिया चौंकाने वाला बयान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि भारत ने कानपुर में दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर जीत के दौरान इंग्लैंड की बैजबॉल शैली की नकल की। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के साथ एक पॉडकास्ट में बात करते हुए वॉन ने यह बात कही। उनका मानना है कि भारत टेस्ट मैच जीतने के लिए बैजबॉल क्रिकेट की नकल कर रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर लगाया कॉपी करने का आरोप।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत पर इंग्लैंड की कॉपी करने का आरोप लगाया है। वॉन का मानना है कि भारतीय टीम ने कानपुर टेस्ट मैच जीतने के लिए बैजबॉल क्रिकेट की कॉपी की है। बता दें की तीन दिन का खेल खराब होने के बाद चौथे दिन भारत ने पूरी तरह से आक्रामक रुख अपनाया था और पांचवें दिन टेस्ट मैच जीत लिया।

दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहली पारी में आठ रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाए। महज 34.4 ओवर में 285/9 पर पारी घोषित कर बांग्लादेश पर 52 रन की बढ़त हासिल की। ​​इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश को 146 रन पर समेट दिया और चौथी पारी में 95 रन के लक्ष्य को 17.2 ओवर में हासिल कर लिया। इसके बाद वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर भारत के प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि उन्होंने इंग्लैंड की नकल की।

'भारत कर रहा इंग्लैंड की कॉपी'

वॉन ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि यह एक शानदार टेस्ट मैच था। यह देखना शानदार है कि भारत अब बैजबॉलर बन गया है। उन्होंने 34.4 ओवर में 285 रन बनाए, उन्होंने इंग्लैंड की नकल की। ​​यह बहुत बड़ी बात है, अगर आपको लगता है कि भारत अब इंग्लैंड की नकल कर रहा है, तो यह बहुत बढ़िया है। मुझे कानूनी पहलुओं के बारे में नहीं पता, क्या इंग्लैंड इसके लिए उन पर आरोप लगा सकता है?

गैम्बल क्रिकेट खेल रहा भारत

इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने वॉन के जवाब पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह भारत का अपना 'गैम्बल' है, जिसका नाम उनके मुख्य कोच गौतम गंभीर के नाम पर रखा गया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को फोन किया होगा।

नकल करने की मांगी होगी सहमति

उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से गैम्बल काफी हद तक बैजबॉल जैसा ही है। शायद रोहित ने बेन स्टोक्स को फोन करके कहा होगा कि 'क्या मैं आपकी नकल कर सकता हूं'। मैंने यहां तक ​​पोस्ट किया था कि 'मैं देख रहा हूं कि भारत बैजबॉल खेल रहा है। इस पर काफी प्रतिक्रियाएं मिलीं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में अपनी स्थिति मजबूत की

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: बांग्‍लादेश को रौंदने के बाद भारतीय टीम ने चुना सीरीज का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर, जानें किसे मिला अवॉर्ड