Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'World Cup 2023 फाइनल में मेरे स्‍टार अंपायर रिचर्ड कैटलब्रा रहे', माइकल वॉन ने वो फैसला फैंस को दिलाया याद

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल का अपना स्‍टार अंपायर रिचर्ड कैटलब्रा को करार दिया है। याद हो कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत को 6 विकेट से मात दी थी। ऑस्‍ट्रेलिया ने छठी बार विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया था। जानें माइकल वॉन ने कैटलब्रा को मैच का स्‍टार बताने की क्‍या वजह बताई।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 24 Nov 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
रिचर्ड कैटलब्रा ने मार्नस लाबुशेन को नॉट आउट दिया था, जिससे वॉन प्रभावित हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत को वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में मात देकर छठी बार विश्‍व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने कहा कि टूर्नामेंट के फाइनल में उनके लिए मैच के स्‍टार अंपायर रिचर्ड कैटलब्रा रहे।

'क्‍लब प्राइरी फायर' पोडकास्‍ट में बातचीत करते हुए वॉन ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड मैच के स्‍टार के प्रमुख दावेदार थे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने अपने नेतृत्‍व से उन्‍हें काफी प्रभावित किया। वॉन ने अपनी बात खत्‍म करते समय कैटलब्रा की तारीफ की और कहा कि अंपायर का नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर मैच अच्‍छा रहा।

माइकल वॉन का बयान

मेरे ख्‍याल से आप सही हैं। ट्रेविस हेड निश्चित ही प्रमुख दावेदार थे। मेरे ख्‍याल से आप सही हैं, पैट कमिंस की कप्‍तानी मेरे लिए शानदार रही। बीच मैच के दौरान कमिंस ने गेंदबाजी में अच्‍छा परिवर्तन किया, जिससे केएल राहुल और विराट कोहली को क्रीज पर जमने का मौका नहीं मिला और फिर कंगारू कप्‍तान ने कोहली को अपना शिकार बना लिया। मेरे स्‍टार रिचर्ड कैटलब्रा हैं। उनके लिए मैच शानदार रहा। अगर उनकी ऊंगली उठ जाती तो मैच का नतीजा बदल सकता था।

अंपायर के किस फैसले से प्रभावित हुए माइकल वॉन

वॉन को अंपायर रिचर्ड कैटलब्रा का वो किस्‍सा याद आया जब उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर मार्नस लाबुशेन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट नहीं दिया था। भारतीय टीम ने डीआरएस लिया, लेकिन रीप्‍ले से पता चला कि अंपायर का फैसला ही सर्वमान्‍य है क्‍योंकि गेंद स्‍टंप पर लग रही थी, लेकिन लाइन पर नहीं थी।

भारत को फाइनल में मिली शिकस्‍त

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने 19 नवंबर 2023 को खेले गए फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय बल्‍लेबाज बीच पिच पर संघर्ष करते हुए नजर आए और पूरी टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 240 रन बनाकर ऑलआउट हुई। ट्रेविस हेड (137) और मार्नस लाबुशेन (58*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने लक्ष्‍य हासिल करके छठी बार खिताब जीता।