Move to Jagran APP

'मेरा घर से बाहर निकलने का नहीं करता था मन', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई 9 महीने की दर्दनाक कहानी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया कि बीते नौ महीने उनके लिए काफी तनावग्रस्त रहे लेकिन अब वह ठीक हैं। उन्होंने कहा कि अपनी कहानी बताकर वह सांत्वना नहीं लेना चाहते बल्कि लोगों को जागरूक करना चाहते हैं कि जब वह इस तरह की स्थिति में हों तो कैसे बाहर निकलें। इस दिग्गज बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर अपनी कहानी बयां की है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Sat, 22 Jun 2024 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 05:53 PM (IST)
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने किया बड़ा खुलासा (PC- Michael Vaughan Insta)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कई बार इंसान की मानसिक स्थिति ऐसी हो जाती है कि वो घर से बाहर तक नहीं निकलता, लोगों से बात नहीं करता है। कुछ ऐसा ही हाल इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का था। वह इस कदर तनावग्रस्त हो गए थे कि उनका घर से बाहर निकलने का मन नहीं करता था। वॉन ने फिर इससे लड़ाई लड़ी और अब अपनी कहानी शेयर की है।

वॉन ने बताया कि बीते नौ महीने उनके लिए काफी तनावग्रस्त रहे लेकिन अब वह ठीक हैं। वॉन ने कहा कि अपनी कहानी बताकर वह सांत्वना नहीं लेना चाहते बल्कि लोगों को जागरूक करना चाहते हैं कि जब वह इस तरह की स्थिति में हों तो कैसे बाहर निकलें।

यह भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह नहीं, सूर्यकुमार यादव ने इस गेंदबाज को बताया दुनिया का बेस्‍ट; बांधे तरीफों के पुल

लोगों की मदद करना चाहता हूं

वॉन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए लिखा,"आज, मैं अपनी तनाव संबंधी बीमारी के बारे में बात करना चाहता हूं जिसके कारण मैं नौ महीनों से परेशान हूं। मैं सच में सांत्वना नहीं चाहता क्योंकि मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने समय पर इसका ईलाज कराया। मैं बस उन लोगों की मदद करना चाहता हूं, जिनको पता नहीं चलता कि वह तनाव में हैं और जब पता चलता है तो काफी देर हो चुकी होती है। ईलाज से मुझे काफी मदद मिली है, लेकिन कई और चीजें भी मेरी जिंदगी में आईं।"

View this post on Instagram

A post shared by Michael Vaughan (@michaelvaughan)

इस कारण लिया फैसला

वॉन ने कहा कि पहले वह इस बारे में बात नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा, "मैं आपसे ईमानदारी से कहूं तो, मैं इस बारे में कभी बात नहीं करने वाला था। लेकिन फिर मैंने सोचा कि कुछ और लोग होंगे जो इस तरह की स्थिति से गुजर रहे हैं, लेकिन चुप हैं। मैं ये नहीं दिखाना चाहता कि मुझे सांत्वना चाहिए, मुझे उम्मीद है कि मैं एक या दो लोगों की मदद कर सकूंगा।"

यह भी पढ़ें- खत्म होगा ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले का सूखा, अब जमकर बरसेंगे रन, पसंदीदा टीम के सामने गरजने को तैयार तूफानी बल्लेबाज!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.