Move to Jagran APP

IND vs NZ: Michael Vaughan ने 46 रन पर ऑलआउट हुई भारतीय टीम का उड़ाया मजाक, चार साल पहले के जख्‍म को कुरेदा

Michael Vaughan post on India Cricket Team भारतीय टीम गुरुवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में पहले टेस्‍ट की पहली पारी में केवल 46 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने 46 रन पर ऑलआउट होने वाली भारतीय टीम का जमकर मजाक उड़ाया है। माइकल वॉन का पोस्‍ट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 17 Oct 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के 46 रन पर ऑलआउट होने का वॉन ने उड़ाया मजाक

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम का न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन लचर रहा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर पहली पारी में केवल 46 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया को टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का अपना फैसला भारी पड़ गया।

याद हो कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टेस्‍ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद दूसरे दिन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी, लेकिन न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने मेजबान बैटर्स ने घुटने टेक दिए।

पांच बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट

बता दें कि भारतीय टीम के पांच बल्‍लेबाज तो खाता नहीं खोल सके। विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा शून्‍य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। ऋषभ पंत (20) और यशस्‍वी जायसवाल ही दो ऐसे बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍होंने दहाई संख्‍या में रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम 46 रन पर ऑलआउट हुई जो घरेलू जमीन पर उसका सबसे छोटा टेस्‍ट स्‍कोर रहा।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: 46 रन पर ऑलआउट, 5 बैटर्स नहीं खोल पाए खाता, भारत के नाम दर्ज हुआ एशिया का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

वॉन ने उड़ाया मजाक

भारतीय टीम सस्‍ते में ऑलआउट हुई तो इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने इस मौके को भुना लिया। उन्‍होंने तंज कसते हुए अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट किया कि भारतीय फैंस को राहत महसूस करनी चाहिए कि टीम ने कम से कम 36 रन का आंकड़ा पार किया। इस तरह वॉन ने चार साल पुराने मामले को कुरेद दिया।

याद दिला दें कि भारतीय टीम 2020 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में केवल 36 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो टेस्‍ट इतिहास में उसका सबसे छोटा स्‍कोर है। वॉन ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट किया, ''भारतीय फैंस प्रकाश की तरफ ध्‍यान दें, कम से कम आपने 36 रन का आंकड़ा पार किया।''

मैट हेनरी और रुड़की ने भारत को किया पस्‍त

बता दें कि न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और विलियम ओ रुड़की ने आपस में 9 विकेट बाटते हुए भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेला। हेनरी ने पांच जबकि रुड़की ने चार विकेट झटके। टिम साउथी के खाते में एक विकेट आया। कीवी टीम पहले टेस्‍ट में पूरी तरह भारत पर हावी है।

कॉनवे चूके शतक

भारत को केवल 46 रन पर ऑलआउट करने के बाद न्‍यूजीलैंड ने शानदार शुरुआत की। कप्‍तान टॉम लैथम (15) और डेवोन कॉनवे (91) ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। कुलदीप यादव ने लैथम को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। कॉनवे एक छोर पर टिके रहे, लेकिन अपना शतक पूरा करने से चूक गए।

कॉनवे को अश्विन ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 105 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 91 रन बनाए। न्‍यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 180 रन बनाए। इस तरह उसकी कुल बढ़त 134 रन की हुई जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।

यह भी पढ़ें: बीच मैदान कोहली और केएल राहुल पर भड़के रोहित शर्मा, सुनील गावस्कर ने भी निकाली भड़ास