Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'IND को मानना पड़ेगा', शर्मनाक हार के बाद झल्‍लाए कंगारू कप्‍तान Mitchell Marsh; 'रोहित ब्रिगेड' के लिए कही बड़ी बात

ऑस्‍ट्रेलिया को सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में भारत के हाथों 24 रन की शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही कंगारू टीम के सेमीफाइनल में सीधे जाने की स्थिति डामाडोल हो गई है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ 206 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने में असफल रही। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मिचेल मार्श ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 25 Jun 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
मिचेल मार्श को ऑस्‍ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को भारत ने तगड़ा झटका दिया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सोमवार को ग्रोस आइलेट में खेले गए सुपर-8 राउंड के मैच में कंगारू टीम को 24 रन से पटखनी दे डाली।

भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बना सकी। इस हार के साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। ऑस्‍ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बांग्‍लादेश पर टिकी है।

अगर बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में हरा दिया और उसका अंतर कम रहा, तो नेट रन रेट के आधार पर ऑस्‍ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। अब तक इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम अंतिम-4 में जगह पक्‍की कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: जीत के बाद गदगद हुए रोहित शर्मा, कुलदीप यादव की तारीफ की; बातों ही बातों में बता दिया सेमीफाइनल का प्‍लान

मिचेल मार्श ने किया स्‍वीकार

ऑस्‍ट्रेलिया की हार से कप्‍तान मिचेल मार्श जरूर झल्‍लाए, लेकिन पूरी कोशिश की कि अपनी बातों से इसे जाहिर नहीं कर सके। मार्श ने माना कि हारना निराशाजनक रहा, लेकिन उन्‍होंने साथ ही स्‍वीकार किया कि भारतीय टीम ने बहुत अच्‍छा खेल दिखाया। मिचेल मार्श ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की पारी की तारीफ भी की।

मिचेल मार्श का बयान

मार्श ने कहा, ''यह निराशाजनक है। वैसे, तकनीकी रूप से अंतिम-4 में पहुंचने की उम्‍मीद है। आज भारतीय टीम ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। मेरे ख्‍याल से 40 ओवर के दौरान कई छोटे अंतर रहे, लेकिन ईमानदारी की बात रही कि भारतीय टीम ने बेहतर खेल दिखाया।''

कंगारू कप्‍तान ने साथ ही कहा, ''रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली। 15 साल से हम देख रहे हैं कि अगर रोहित शर्मा इस तरह के मूड में हो तो क्‍या कर सकते हैं। उन्‍होंने शानदार शुरुआत हासिल की और फिर बेहतरीन पारी खेली। इस तरह के लक्ष्‍य का पीछा करते समश्‍ आपको लंबे समय तक विकेट भी संभालने पड़ते हैं। मगर हमारे खिलाफ भारत ने शानदार खेल दिखाया।''

यह भी पढ़ें: अकेले रोहित शर्मा नहीं, इन खिलाड़ियों ने भी ऑस्ट्रेलिया को रुलाए खून के आंसू, बने टीम इंडिया की जीत के हीरो