Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Moeen Ali ने चुने भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स, Rohit Sharma को नजरअंदाज करके इन्हें बताया नंबर-1

इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर Moeen Ali ने हाल ही में भारत के ऑलटाइम टॉप-5 खिलाड़ियों का चयन किया है जिसमें उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नंबर-1 पर रखा है। दूसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को रखा। हैरान कर देने वाली बात यह रही कि उन्होंने इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 10 Jan 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
Moeen Ali ने चुने भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स, MS Dhoni को बताया नंबर-1

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Moeen Ali: इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली ने हाल ही में सैम्प ग्रुप को दिए इंटरव्यू में भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स का चयन किया है। मोईन अली ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को नंबर-1 पर रखा है।

बता दें कि मोईन आईपीएल में पिछले काफी समय से सीएसके टीम का हिस्सा है और उन्होंने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स में नंबर-1 बताया है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि मोईन अली ने जिन खिलाड़ियों का चयन किया है, उनमें रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं है और एक भी गेंदबाज को नहीं चुना है।

Moeen Ali ने चुने भारत के ऑलटाइम टॉप-5 क्रिकेटर्स, MS Dhoni को बताया नंबर-1

दरअसल, मोईन अली ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान भारत के टॉप 5 क्रिकेटर्स का चुनाव किया, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजों को ही चुना। सबसे पहले मोईन अली ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का चयन किया और उसके बाद विराट कोहली को दूसरे नंबर पर रखा। मोईन ने इंटरव्यू के दौरान कहा,

''मैं एमएस धोनी को नंबर पर रखता हूं, क्योंकि वो महान खिलाड़ी थे, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वो कितने बेहतीन हैं। भारत के लिए एक कप्तान के तौर पर उन्होंने सबकुछ जीता था। दूसरे नंबर पर मैंने विराट कोहली को रखा है। ये कहते हुए मुझे दुख हो रहा है, लेकिन सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर हैं। मेरे अनुसार से उन्होंने बल्लेबाजी की परिभाषा रची थी। सुनील गावस्कर भी थे, लेकिन वह मेरे एरा से पहले खेलते थे और उस वजह से मैं उन्हें ज्यादा नहीं देख सका, लेकिन सचिन का लेवल अगल था।''

यह भी पढ़ें:ICC Test Rankings: केपटाउन टेस्ट के बाद चमके Mohammed Siraj, टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग; रोहित-विराट को भी हुआ फायदा

Moeen Ali ने Virender Sehwag को बताया अपनी पसंदीदा बल्लेबाज

इसके अलावा मोईन अली (Moeen Ali) ने आगे कहा कि मेरे पसंदीदा बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं, जिस तरह से वो टेस्ट, वनडे और टी20 में बैटिंग करते थे और आतिशी बल्लेबाजी कर रन बनाते थे। वह देखने लायक था। सहवाग गेंदबाजों को पूरी तरह से तहस-नहस कर देते थे।

इसके बाद युवराज सिंह को आखिरी नंबर पर रखता हूं, जिनसे लोग मेरी थोड़ी बहुत तुलना करते थे। जब वह फॉर्म में होते थे तो वह बेस्ट प्लेयर टू वॉच होते थे। उनकी फॉर्म से लेकर बैट स्विंग करना मैंने उन्हें काफी बार कॉपी करने का भी सोचा।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG: Rohit Sharma के निशाने पर होगा एमएस धोनी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, AFG के खिलाफ बस करना होगा ये काम