Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये तीन बंदे परफॉर्म करेंगे तो भारत World Cup 2023 का फाइनल जीत जाएगा', मोहम्मद आमिर ने की बड़ी भविष्यवाणी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का भी मानना है कि इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। हालांकि आमिर ने भारत के उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिनके प्रदर्शन से टूर्नामेंट में भारत का भविष्य तय होगा। टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 07 Oct 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद आमिर ने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भविष्यवाणी की है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करना है। अपनी धरती पर विश्व कप खेल रही रोहित की पलटन को खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का भी मानना है कि इस मेगा इवेंट में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। हालांकि, आमिर ने भारत के उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिनके प्रदर्शन से टूर्नामेंट में भारत का भविष्य तय होगा

आमिर ने की भविष्यवाणी

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के एक टीवी शो पर बातचीत करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत का सफर विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, " बुमराह, रोहित और कोहली अगर यह तीन बंदे पहले दिन से परफॉर्म करेंगे ना तो इंडिया फाइनल जीतेगा।" आमिर के अनुसार इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान वो चार टीमें होंगी, जो विश्व कप के सेमीफाइनल में कदम रखेंगी।

शानदार फॉर्म में कोहली-रोहित

विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इन दिनों जमकर बोल रहा है। एशिया कप 2023 में कोहली और रोहित दोनों का ही प्रदर्शन उम्दा रहा था। रोहित ने लगातार दो अर्धशतक जमाए थे। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के बल्ले से शतकीय पारी निकली थी। भारतीय टीम और तमाम क्रिकेट फैन्स इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद विश्व कप में भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs AFG: Arshdeep की रफ्तार भरी गेंद को छू भी नहीं सका AFG का भारी-भरकम बैटर, अजीबोगरीब तरीके से हुआ आउट

बुमराह की हुई थी धुनाई

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की जमकर धुनाई हुई थी। बुमराह ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 81 रन लुटाए थे और उनकी झोली में सिर्फ एक विकेट आया था। बूम-बूम का यह वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा स्पेल भी रहा था। हालांकि, एशिया कप 2023 में बुमराह काफी अच्छी लय में दिखाई दिए थे।