Move to Jagran APP

Babar Azam के बचाव में उतरा पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज, बोला- 'यार घटिया सोच खत्‍म करो'

इंग्‍लैंड टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैच खेले जा रहे हैं। सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। पहले टेस्‍ट में हार के बाद पाकिस्‍तान के स्‍क्वॉड में बदलाव किए गए। बाबर आजम नसीम शाह सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी की छुट्टी कर दी गई। पीसीबी के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
टेस्‍ट में नहीं चल रहा था बाबर आजम का बल्‍ला। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने अपने नाम किया।

इसके बाद पाकिस्‍तान ने अगले 2 टेस्‍ट के लिए अपने स्‍क्वाड में बदलाव किए। पूर्व कप्‍तान बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को टीम में जगह नहीं दी गई। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर

दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को मात दी। ऐसे में बाबर आजम की काफी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बाबर के कारण ही टीम को हार का सामना करना पड़ रहा था। बाबर आजम भी टेस्‍ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

बाबर की जगह पाकिस्‍तान टीम में जगह पाने वाले कामरान गुलाम ने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही शतक जड़ दिया। ऐसे में बाबर की आलोचना काफी बढ़ गई। हालांकि, अब तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने बाबर आजम का बचाव किया है। आमिर ने सोशल मीडिया पर बाबर के बचाव में एक पोस्‍ट शेयर की है।

आमिर ने किया बचाव

एक्‍स पर आमिर ने लिखा, 'यार प्‍लीज ये घटिया सोच खत्‍म करो कि बाबर टीम में नहीं था या वो प्‍लेयर नहीं थे तो टीम जीत गई। हम बेहतर प्‍लानिंग के साथ खेले। घर पर खेलने का फायदा उठाया और जीत गए। आप प्रदर्शन के आधार पर बात कर सकते हैं लेकिन कृपया खिलाड़ियों के साथ पर्सनल न हों।'

बाबर का नहीं चल रहा बल्‍ला

बीते कुछ समय से बाबर आजम खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। यही कारण था कि हाल ही में उन्‍होंने कप्‍तानी भी छोड़ दी थी। बाबर ने टेस्‍ट में पिछले 2 साल से एक फिफ्टी तक नहीं लगाई है। टेस्‍ट में आखिरी शतक दिसंबर, 2022 में न्‍यूजीलैंड को खिलाफ आया था। बाबर ने इस मुकाबले की इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में बाबर आजम का बल्‍ला नहीं चला। पहली पारी में उन्‍होंने 30 रन और दूसरी पारी में 5 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: पाकिस्तान जाकर चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगा भारत? PCB का BCCI को स्पेशल प्रस्ताव

बांग्‍लादेश के खिलाफ फीके रहे

इससे पहले बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले गए थे। बांग्‍लादेश ने पहली बार पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में मात दी थी। सीरीज के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में बाबर आजम का खाता तक नहीं खुला था। दूसरी पारी में उन्‍होंने 22 रन बनाए थे। दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में बाबर आजम ने 31 और दूसरी पारी में 11 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: Pakistan ODI and T20I Captain: पाकिस्तान टीम को मिला नया कप्तान! यह खिलाड़ी कर सकता है Babar Azam को रिप्लेस