Move to Jagran APP

'हीरो बनने का मौका', पूर्व खिलाड़ी ने दिया Virat Kohli को सुझाव, 2011 वर्ल्ड कप में Dhoni के प्रदर्शन से बताई समानता

T20 World Cup 2024 Final टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत दूसरी बार तो अफ्रीका पहली बार वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमें शानदार फॉर्म में हैं। हालांकि विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 11:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 11:10 AM (IST)
मोहम्मद कैफ ने कहा कि विराट कोहली के पास हीरो बनने का मौका।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली का टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा है। उनके बल्ले से सात मैच में कुल 75 रन ही निकले हैं। उनके मौजूदा फॉर्म को लेकर क्रिकेट जगत में आलोचनाएं हो रही हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैप ने विराट कोहली को खास सलाह दी है। उन्होंने कहा कि विराट के पास एमएस धोनी की तरह हीरो बनने का शानदार मौका है।

अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कोहली को एमएस धोनी और 2011 वनडे विश्व कप फाइनल में उनकी शानदार पारी की याद दिलाई। कैफ ने याद दिलाया कि कोहली की तरह धोनी भी विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे थे। फाइनल में उन्होंने नाबाद 91 रन बनाए, जिसमें वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ भारत ने जीत दर्ज की।

कैफ ने कहा- हीरो बनने का मौका

कैफ ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी 2011 के वनडे विश्व कप में फॉर्म में नहीं थे। उन्होंने फाइनल में नाबाद 91 रन की पारी खेली। कुलसेकरा की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर लगाया गया उनका छक्का सभी के दिमाग में बसा हुआ है। इसलिए मुझे लगता है कि विराट कोहली के पास हीरो बनने का बेहतरीन मौका है। उन्हें यह भूल जाना चाहिए कि वह खराब फॉर्म में हैं। विराट कोहली ये हीरो बनने का मौका है।

यह भी पढे़ं- 'एक साल में तीन ICC फाइनल...' अपने आखिरी मैच से पहले Rahul Dravid ने कही मन की बात, खिलाड़ियों को दिया खास संदेश

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

टी20 विश्व कप के इतिहास में कोहली (1216) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा उनसे सिर्फ पांच रन पीछे हैं। हालांकि, भारत के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने टूर्नामेंट के इतिहास में छह मुकाबलों में अपना सबसे खराब विश्व कप प्रदर्शन किया है। 29 जून को भारत की नजर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने पर होगी। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका की नजर पहली बार मेंस विश्व कप जीतने पर होगी।

यह भी पढे़ं- T20 WC 2024 Final: बजरंगबली लगाएंगे 'रोहित सेना' की नैया पार! टीम इंडिया की जीत के लिए भगवान के दर पर क्रिकेट फैंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.