Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Virat Kohli की फॉर्म तय करेगी IPL 2024 में RCB की किस्मत, ब्रेक से लौटने के बाद खूब धमाल मचाता है स्टार बल्लेबाज'

विराट कोहली का प्रदर्शन आईपीएल में हमेशा से ही शानदार रहा है। कोहली ने पिछले सीजन भी 14 मैचों में 639 रन ठोके थे। यही वजह है कि भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि कोहली का फॉर्म में रहना आरसीबी के लिए बेहद जरूरी है। कैफ के अनुसार विराट की फॉर्म आरसीबी की आईपीएल 2024 में किस्मत तय करेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 14 Mar 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli: विराट कोहली को लेकर मोहम्मद कैफ ने दिया बड़ा बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। किंग कोहली (Virat Kohli) ब्रेक के बाद इस टूर्नामेंट से वापसी करने को तैयार हैं। विराट का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग में हमेशा ही जमकर बोलता है। यही वजह है कि टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड आरसीबी के स्टार बैटर के नाम है।

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की किस्मत का फैसला भी कोहली की फॉर्म से ही तय होगा। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ का ऐसा मानना है। कैफ के अनुसार, ब्रेक से लौटने के बाद विराट का बल्ला खूब रग उगलता है।

कोहली की फॉर्म तय करेगी आरसीबी की किस्मत

मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बातचीत करते हुए कहा, "विराट कोहली पिछले एक-दो साल से कमाल की क्रिकेट खेल रहे हैं। वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं। मुझे याद है कि एशिया कप के दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक ठोका था। इसके बाद से विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। उसके बाद वह लाजवाब फॉर्म में चल रहे हैं। कोहली जैसा प्लेयर अगर फॉर्म में हो, तो उसको पता होता है कि हर मैच में कैसे रन बनाने हैं।"

यह भी पढ़ें- Dhawal Kulkarni Retirement: मुंबई के योद्धा को Rohit Sharma ने किया सलाम, करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लेकर बनाया टीम को चैंपियन

'मैक्सवल-ग्रीन संग विराट का चलना जरूरी'

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "कोहली वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। ऐसे में मुझे लगता है कि वह इस शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखने में सफल रहेंगे। कोहली की एक खास बात यह है कि जब वह ब्रेक से वापस आते हैं, तो वह शानदार प्रदर्शन करते हैं। हां, आरसीबी टीम में ग्रीन और मैक्सवेल मौजूद हैं, पर विराट कोहली की फॉर्म बैंगलोर की प्लेऑफ में जगह तय करेगी। आरसीबी के लिए यह बेहद जरूरी है कि मैक्सवेल और ग्रीन के साथ कोहली फॉर्म में मौजूद रहें।"