Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोहली को ओपनिंग से हटाओ', फ्लॉप किंग और टीम इंडिया को दिग्‍गज क्रिकेटर का दिया अहम सुझाव, जानें क्‍या कहा

अभी तक विराट कोहली ने बतौर ओपनर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पांच रन ही बनाए हैं। अमेरिका के खिलाफ तो वह गोल्डन डक का शिकार हुए थे। उन्हें यशस्वी जायसवाल की जगह ओपनिंग में जगह मिली है। लेकिन कोहली ने निराश किया है। अब भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि कोहली को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए बल्कि अपने पुराने नंबर पर खेलना चाहिए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 14 Jun 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में बौतर ओपनर हुए फेल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते आए हैं। लेकिन तीन मैचों में कोहली का बल्ला बुरी तरह से फेल रहा है। विराट कोहली आईपीएल में बतौर ओपनर खेले थे और इसलिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर खिलाया जा रहा है। लेकिन लगातार तीन मैचों में फेल होने के बाद कोहली को ओपनिंग से हटाने की बातें हो रही हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि कोहली को टी20 वर्ल्ड कप के आने वाले मैचों में ओपनिंग नहीं करनी चाहिए।

अभी तक कोहली ने बतौर ओपनर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पांच रन ही बनाए हैं। अमेरिका के खिलाफ तो वह गोल्डन डक का शिकार हुए थे। उन्हें यशस्वी जायसवाल की जगह ओपनिंग में जगह मिली है। लेकिन कोहली ने निराश किया है।

यह भी पढ़ें- भारत या ऑस्‍ट्रेलिया नहीं, इन परिस्थितियों में ये अंडरडॉग टीम बन सकती है World Cup चैंपियन, दिग्‍गज क्रिकेटर का बड़ा दावा

कोहली को हटाओ

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि कोहली को ओपनिंग नहीं अपने पुराने नंबर-3 पर खेलना चाहिए। कैफ से जब टी20 वर्ल्ड कप के आने वाले मैचों में टीम इंडिया में सुधार को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कोहली को नंबर-3 पर खेलना चाहिए। कैफ ने कहा, "विराट कोहली को नंबर-3 पर ही आना चाहिए। मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि नंबर-3 पर उनके आंकड़े शानदार हैं। यहां पर गेंद सीम कर रही है और इसलिए नई गेंद से बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। इसलिए मुझे लगता है कि कोहली को बाहर से बैठकर कुछ समय मिल जाएगा और वह स्थितियों को अच्छे से समझ सकेंगे।"

कैफ ने कहा, "उदाहरण के दौर पर देखें तो सौरव नेत्रावलकर गेंदबाजी कर रहे थे। कोहली ने इससे पहले उन्हें नहीं खेला था। पहली ही गेंद उन्होंने ड्राइव करने की कोशिश की और वह आउट हो गए। जब आप बाहर बैठते हैं तो, आप गेंदबाज को देखते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। पिच कैसी खेल रही है और आप कैसी बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

बदल गए हालात

कैफ ने ये भी बताया कि आईपीएल में बतौर ओपनर धमाल मचाने वाले कोहली टी20 वर्ल्ड कप में फेल क्यों हो रहे हैं। कैफ ने कहा, "मैं समझता हूं कि उन्होंने आईपीएल में ओपनिंग की थी, लेकिन वहां हालात अलग थे। वहां हाई स्कोरिंग मैच हो रहे थे और टीमें 200 रन आसानी से बना रही थीं। ओपनिंग करते हुए विराट कोहली 80-90 रन बना रहे थे। लेकिन यहां हालात बदले हैं। गेंद ज्यादा हिल रही है।"

यह भी पढ़ें- हेजलवुड, टिम पेन की बातें सुनकर छूटी स्कॉटलैंड के खिलाड़ी की हंसी, उड़ाया भयंकर मजाक, कहा- 'ये बहुत...'