Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यादगार पारी खेलकर इशारों-इशारों में दी Rizwan ने टीम इंडिया को वॉर्निंग, बोले- प्लान में नहीं होगा कोई बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ यादगार पारी खेलकर पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले मोहम्मद रिजवान ने इशारों-इशारों में टीम इंडिया को भी वॉर्निंग दे डाली है। रिजवान का कहना है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम ने प्लान पहले से ही तैयार कर रखा है। रिजवान ने हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में 131 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को यादगार जीत दिलाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद रिजवान ने भारतीय टीम को महामुकाबले से पहले इशारों-इशारों में वॉर्निंग दे डाली है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ यादगार पारी खेलकर पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले मोहम्मद रिजवान ने इशारों-इशारों में टीम इंडिया को भी वॉर्निंग दे डाली है। रिजवान का कहना है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम ने प्लान पहले से ही तैयार कर रखा है। रिजवान ने हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में 131 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके बूते पाकिस्तान ने विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज सफलतापूर्वक हासिल किया।

रिजवान ने दी टीम इंडिया को वॉर्निंग

धमाकेदार पारी खेलने के बाद मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ 14 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले को लेकर कहा, "हमारा अगला मैच भारत के खिलाफ है और यह जीत हमको कॉन्फिडेंस देगी। हम भारत के खिलाफ भी इसी प्लान के साथ जाएंगे। वह (भारत) भी एक प्लान के साथ मैदान पर उतरेंगे और हम भी एक प्लान संग आएंगे।" रिजवान ने श्रीलंका के खिलाफ भयंकर दर्द में होने के बावजूद मैदान नहीं छोड़ा और पाकिस्तान को जीत दिलाकर लौटे।

14 अक्टूबर को महामुकाबला

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 50 ओवर के विश्व कप में भारतीय टीम ने आजतक पड़ोसी मुल्क के खिलाफ हार का मुंह नहीं देखा है। दोनों टीमों के बीच कुल सात मैच खेले गए हैं और सभी मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023: बांग्‍लादेश को इंग्‍लैंड के खिलाफ एक छोटी सी गलती पड़ गई भारी, ICC ने पूरी टीम को दे डाली सजा

पाकिस्तान की रिकॉर्ड जीत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य सफलापूर्वक हासिल किया। श्रीलंका से मिले 345 रन के टारगेट को पाकिस्तान ने 10 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 131 रन जड़े। वहीं, अब्दुल शफिक ने भी शतकीय पारी खेली। पाकिस्तान ने अब तक वर्ल्ड कप में खेले दोनों ही मैचों में जीत दर्ज की है।