Move to Jagran APP

'पाकिस्तान क्रिकेट टीम बीमार, ऑपरेशन की जरूरत', बाबर आजम के खास ने ये क्या कह दिया, क्या करेगा PCB?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। टीम पहले ही दौर में से बाहर हो गई थी। इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना की जा रही है। बाबर आजम के अच्छे दोस्त माने जाने वाले एक खिलाड़ी ने कहा है कि टीम इस आलोचना की हकदार थी और इसे एक बीमार टीम बताया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Wed, 03 Jul 2024 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:58 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप-2024 के पहले ही दौर में से बाहर हो गई थी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप-2024 में काफी खराब रहा था। ये टीम पहले ही दौर में बाहर हो गई थी। टी20 वर्ल्ड कप में ये पहली बार था जब पाकिस्तान की टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इसके बाद पाकिस्तान की जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तानी मीडिया से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक इस टीम की जमकर खबर ले रहे हैं। पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अब टीम की आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है।

पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में नई नवेली टीम अमेरिका ने मात दी थी जो इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक था। बाबर आजम की कप्तानी वाली ये टीम भारत के हाथों भी जीता जिताया मैच हार गई थी। कनाडा के खिलाफ टीम ने किसी तरह जीत हासिल की जबकि आयरलैंड के खिलाफ इस टीम का मैच बारिश के कारण धुल गया था जिसके चलते इस टीम की सुपर-8 में जाने की उम्मीदों को झटका लग गया था।

यह भी पढ़ें- 9 महीने बाद फिर होगी IND vs PAK की टक्कर, लाहौर में होगा मैच, सामने आया Champions Trophy का शेड्यूल

हम इसके हकदार

पाकिस्तानी टीम का ये हाल किसी से देखा नहीं गया और पू्र्व क्रिकेटरों ने जमकर इस टीम की लताड़ लगाई। अब रिजवान ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि टीम इस आलोचना की हकदार है। मीडिया से बात करते हुए रिजवान ने कहा, "टीम इस समय जो आलोचना झेल रही है वो जायज है। हम इसके हकदार हैं क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक खेल नहीं दिखाया। जो खिलाड़ी आलोचना नहीं झेल सकते वो सफल नहीं हो सकते।"

पीसीबी को है अधिकार

रिजवान ने टीम की तुलना एक बीमार इंसान से की और कहा कि पीसीबी चेयरमैन को पूरा अधिकार है कि वह टीम में बदलाव करें। रिजवान ने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप में हम अपने प्रदर्शन से काफी निराश हैं। हमारी हार के कई सारे कारण हैं। जब टीम हारती है तो आप ये नहीं कह सकते कि गेंदबाजों ने या बल्लेबाजों ने अच्छा किया। जब एक इंसान बीमार होता है तो ऑपरेशन की जरूरत होती है। पीसीबी चेयरमैन काफी मेहनती हैं। टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, ये फैसला करना चेयरमैन का अधिकार है।"

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM के बीच T20I इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 प्लेयर्स, इस भारतीय को ना चुनकर BCCI ने कर दी बड़ी गलती?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.