Move to Jagran APP

ऑस्‍ट्रेलिया में भारत को खलेगी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी? Mohammed Shami ने दिया हैरान करने वाला जवाब

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने कहा कि बेशक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को नेचुरल मदद मिलती है लेकिन अगर किसी गेंदबाज के पास शैली है तो फिर इसकी कोई कमी नहीं खलती है। शमी ने आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए किसी बाएं हाथ के पेसर को स्‍क्‍वाड में जगह पाने का दावेदार बताने से परहेज किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 22 Oct 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
मोहम्‍मद शमी ने अपने मन की बात बयां की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की अहमियत पर अपनी राय प्रकट की है। शमी ने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को नेचुरल फायदा जरूर मिलता है, लेकिन अगर बॉलर के पास शैली है तो फिर उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है।

शमी के मुताबिक भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी नहीं खलेगी क्‍योंकि राष्‍ट्रीय टीम के पास कई ऐसे प्रतिभावान तेज गेंदबाज हैं, जो जिम्‍मेदारी के साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं। यूजीनिक्‍स हेयर साइसेंस इवेंट में हिस्‍सा लेने आए शमी से जागरण न्‍यू मीडिया ने सवाल पूछा कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का दावेदार कौन होगा?

कोई दावेदार नहीं: शमी

शमी ने कहा, ''मुझे कोई दावेदार नहीं लगता। टीम प्रबंधन जिसे भी मौका देगा वो सर्वश्रेष्‍ठ होगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को नेचुरल फायदा मिलता है, लेकिन अगर बॉलर के पास शैली है तो वो विकेट निकालना जानता है। ऐसे में यह फर्क नहीं पड़ेगा कि गेंदबाज दाएं हाथ से गेंदबाजी कर रहा है या फिर बाएं हाथ से। मुझे कोई दावेदार नहीं लगता। किसी को भी जगह मिल सकती है। जो मौका पाएगा, वो दमदार प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेगा।''

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami ने अपनी प्‍लानिंग का कर दिया खुलासा, ऑस्‍ट्रेलिया जाने से पहले हर हाल में करना चाहते हैं ये जरूरी काम

हम सीरीज जीतने का प्रयास करेंगे

मोहम्‍मद शमी ने आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को लेकर कहा कि भारतीय टीम लगातार तीसरी बार सीरीज जीतने के इरादे से जाएगी। शमी ने याद दिलाया कि पिछली बार भारतीय टीम ने युवाओं के साथ ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में मात दी थी। अनुभवी तेज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय टीम आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी जोर-शोर से करेगी और प्रत्‍येक खिलाड़ी टीम को जीत दिलाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगा।

एक मैच से घबराने की जरुरत नहीं

मोहम्‍मद शमी ने भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन पर भी अपनी राय रखी। उन्‍होंने कहा कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मिली हार से घबराने की जरुरत नहीं है। शमी ने कहा कि भारतीय टीम के पास अच्‍छे खिलाड़ी हैं और वह सीरीज में दमदार वापसी करेगी।

पता हो कि टीम इंडिया को बेंगलुरु में न्‍यूजीलैंड के हाथों पहले टेस्‍ट में 8 विकेट से शिकस्‍त मिली थी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश पुणे में जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करने की होगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट गुरुवार से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी! Mohammed Shami ने इंजरी पर दिया अपडेट