Move to Jagran APP

IND vs NZ: Shami के खिलाफ बयान देकर बुरे फंसे हसन रजा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने लगा दी लताड़

न्यूजीलैंड को हराने और भारत को फाइनल में पहुंचाने में मोहम्मद शमी और विराट कोहली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शमी पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसके अलावा शमी ने सबसे तेज वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 16 Nov 2023 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2023 04:25 PM (IST)
शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए सात विकेट। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने बुधवार को वानखेड़े में खेले गए पहले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को धूल चटाकर फाइनल में जगह बनाई। भारत ने बल्ले और गेंद से कमाल करते हुए कीवी टीम को 70 रन से हराया। भारतीय टीम 12 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है।

न्यूजीलैंड को हराने और भारत को फाइनल में पहुंचाने में मोहम्मद शमी और विराट कोहली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शमी ने घातक गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। शमी पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने, वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसके अलावा शमी ने सबसे तेज वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया।

हसन रजा ने की थी टिप्पणी

शमी के इस प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान के फैंस और कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने आरोप लगाया कि भारतीय टीम को गेंदबाजी के दौरान दूसरी गेंद दी जा रही है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने कहा कि शमी को अगल गेंद दी जा रही है। इसके चलते उसे स्विंग मिल रही। इस पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: 'हमारे ऊपर दबाव, लेकिन हमारे पास...' टीम को लिए रोहित शर्मा ने कही यह बात, कर दी इन खिलाड़ियों की तारीफ

सलमान बट ने की आलोचना

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मोहम्मद शमी ने अपनी जेब में एक गेंद छिपाई और अपनी गेंद से गेंदबाजी की। बस उन लोगों को नजरअंदाज करें जो ऐसी बातें कहते हैं। इसका कोई मतलब नहीं है। अगर कोई अच्छा कर रहा है, तो बस खड़े हो जाओ और तालियां बजाओ।

अभी तक ले चुके हैं 23 विकेट

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी 6 मैच 9 की औसत से 23 विकेट ले चुके हैं। वह इस वर्ल्ड कप में तीन बार पांच विकेट ले चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार और एक बार श्रीलंका के खिलाफ। वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- Mohammed Shami Life: गद्दार; बेवफा; एक्‍सीडेंट... शमी ने तमाम तकलीफें झेलने के बावजूद कर दिया बड़ा कारनामा, आपको देश का सैल्‍यूट!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.