Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"गर्व है कि मुसलमान और भारतीय..." WC में कॉन्ट्रोवर्सी करने वाले ट्रोलर्स पर जमकर भड़के Mohammed Shami

वर्ल्ड कप 2023 में पहले 4 मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह न मिलने वाले मोहम्मद शमी ने बाकी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। श्रीलंका के खिलाफ शमी के पांच विकेट लेने के बाद एक विवाद खड़ा हो गया। अब ऐसे में शमी ने ट्रोलर्स पर जमकर भड़ास निकाली है। शमी ने कहा कि ऐसे लोग किसी की तरफ नहीं होते और इके पास कोई काम नहीं होता है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
फैंस ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में शमी को लेकर विवाद बनाया। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami lashed out at trolls: वर्ल्ड कप 2023 में पहले 4 मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह न मिलने वाले मोहम्मद शमी ने बाकी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। ऐसे में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ शमी के पांच विकेट लेने के बाद एक विवाद खड़ा हो गया।

टोलर्स पर बरसे शमी-

सोशल मीडिया फैंस ने कहा कि पांच विकेट लेने के बाद शमी सजदा करने के लिए जमीन की ओर झुके, लेकिन वह बीच में रुक गए।ऐसे में अब शमी ने ट्रोलर्स पर पलटवार किया है और उन्हें ट्रोल करने के लिए फैंस पर भड़ास निकाली है।

क्या बोले शमी-

शमी ने एजेंडा आजतक से बात करते हुए कहा कि "अगर मैं सजदा करना चाहता, तो मुझे कौन रोक सकता था? मैं किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोकूंगा। अगर मैं सजदा करना चाहता हूं, तो मैं सजदा करूंगा। इसमें परेशानी की क्या बात  है? मैं गर्व से कहूंगा कि मैं एक मुस्लिम हूं। मैं गर्व से कहूंगा कि मैं एक भारतीय हूं। इसमें क्या परेशानी है? "

ये भी पढ़ें:- Team India के इस World Cup स्टार की एक झलक पाने को बेताब है फैंस, सोशल मीडिया पर वायरल प्लेयर के घर का वीडियो

सजदा करने को लेकर पूछा सवाल-

अगर मुझे किसी से सजदा करने की अनुमति मांगनी है, तो मुझे इस देश में क्यों रहना चाहिए? क्या मैंने पहले कभी 5 विकेट लेने के बाद सजदा किया है? मैंने कई बार पांच विकेट लिए हैं। आप मुझे बताएं कि आपको कहां सजदा करनी है और मैं वहां जाकर सजदा करूंगा।

मैं थक गया था-

इस तरह के लोग किसी की तरफ नहीं हैं। वे केवल विवाद पैदा करना चाहते हैं। मैंने श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में 200 प्रतिशत की रफ्तार से गेंदबाजी की। विकेट तेजी से गिर रहे थे और 3 विकेट लेने के बाद, मैंने सोचा कि आज मुझे 5 विकेट हॉल लेना है। मैं कई बार बल्लेबाज को शानदार गेंदबाजी करने के बाद विकेट न मिलने से थक गया था।

लोगों ने अलग मतलब निकाला-

मैं पूरे जोर लगाकर गेंदबाजी कर रहा था। इसलिए जब मुझे अपना 5वां विकेट मिला, तो मैं जमीन पर गिर गया और घुटने टेक दिए। लोगों ने इसका एक अलग मतलब निकाल लिया है। मुझे लगता है कि जो लोग इन चीजों की गलत मतलब निकाल रहे हैं उनके पास कोई और काम नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- कहानी Team India के इस स्पिनर की, जिसने तय किया फर्श से अर्श तक का सफर, आज मना रहा अपना 29वां जन्मदिन