Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीम इंडिया में कब होगी Mohammed Shami की वापसी? स्टार तेज गेंदबाज ने बताया क्या है कमबैक प्लान

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने क्रिकेट एक्‍शन में वापसी की तरफ कदम बढ़ाने के लिए एक से एक प्रयास कर रहे हैं। 33 साल के तेज गेंदबाज ने वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। अब शमी मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं लेकिन कब वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे इसको लेकर उन्होंने एक बयान दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 04 Aug 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया में कब होगी Mohammed Shami की वापसी?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पिछले साल वनडे विश्व कप 2023 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। शमी 7 मैचों में 23 विकेट लेकर टूर्नामेंट के ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। इस विश्व कप में शमी ने अपने प्रदर्शन से महफिल तो खूब लूटी, लेकिन इस दौरान दाहिने हाथ की चोट के कारण वह मैदान से काफी समय से दूर चल रहे हैं।

Mohammed Shami के लिए इतना आसान नहीं टीम इंडिया में वापसी करना

दरअसल, 33 साल के मोहम्मद शमी, जिन्होंने पिछले साल आईपीएल 2023 में भी पर्पल कैप जीती थी, वह टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शमी वनडे विश्व कप 2023 के दौरान इंजर्ड हुए थे और फरवरी 2024 में उन्होंने अपने टकने की इंजरी करवाई थी। इसके बाद से वह अब रिकवर होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

शमी टीम इंडिया में शामिल होने के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट का रास्ता अपनाएंगे। टाइम ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार वे जल्द ही घरेलू क्रिकेट में खेलना शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें: Mohammed Shami fitness: 'वापसी की चाहत', मोहम्‍मद शमी ने जिम में शुरू की ट्रेनिंग, Video पर फैंस ने किए मजेदार कमेंट्स

कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान, शमी ने क्रिकेट में वापसी के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वह बंगाल के लिए मैच खेलेंगे। इसके बाद ही राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध होंगे।उन्होंने आगे कहा कि यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापस आऊंगा। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि आप मुझे भारत की जर्सी पहनने से पहले बंगाल के रंगों में देखेंगे। शमी ने कहा कि मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने आऊंगा और इसके लिए पूरी तैयारी के साथ आऊंगा।

बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ये आदेश दिए कि क्रिकेटर्स के लिए घरेलू मैच खेलना अनिवार्य है। भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू मैच खेलना जरूरी है, जिससे खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस को बनाए रखने में मदद मिलेगी। अगर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में नहीं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में भाग लेना होगा। बीीसीआई ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और बुमराह को छोड़कर सभी क्रिकेटर्स को निर्देश दिए हैं।