Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'1000 बार जय श्रीराम बोलने...' Mohammed Shami ने दिखाया बहुतों को आईना, अपने बयान से मचाई खलबली

मोहम्मद शमी एंकल इंजरी के चलते फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। शमी ने आखिरी बार भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में खेला था। नेटवर्क18 से बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के संबंध में एक सवाल का जवाब दिया था। उन्होंने अलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Feb 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद शमी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने बयान से एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया है। शमी का मानना है कि न तो 1000 जय श्री राम बोलने और न ही 1000 अल्लाहु अकबर कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

मोहम्मद शमी एंकल इंजरी के चलते फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। शमी ने आखिरी बार भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में खेला था। नेटवर्क18 से बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के संबंध में एक सवाल का जवाब दिया था।

'मुझे उस पर कोई आपत्ति नहीं'

शमी ने कहा, हर धर्म में आपको 5-10 लोग ऐसे मिलेंगे जो किसी को पसंद नहीं करते। मुझे उस पर कोई आपत्ति नहीं है, यहां तक ​​कि जहां तक ​​सजदा का सवाल है, अगर आपका मंदिर बन रहा है तो आप 1000 बार जय श्री राम बोलें तो किसे फर्क पड़ता है? अगर मैं अल्लाहु अकबर कहना चाहूं तो 1000 बार भी कहूंगा, इससे क्या फर्क पड़ता है?

यह भी पढ़ें- 'मेरा बेटा बहू का गुलाम...' Jadeja के पिता का चौंकाने वाला खुलासा, अपने और बेटे-बहू के साथ रिश्तों पर कही बड़ी बात

आलोचकों को दिया था मुंहतोड़ जवाब

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान शमी पर उस वक्त चर्चा तेज हो गई थी, जब वह विकेट लेने के बाद जमीन पर घुटनों के बल बैठ गए थे। आलोचकों ने कहा था कि शमी सजदा करना चाह रहे थे। हालांकि, फैंस ने शमी के समर्थन में उतरे और आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। शमी ने भी सजदा करने वाली बात से इनकार किया था।

एड़ी की चोट से परेशान हैं शमी

बता दें कि शमी एड़ी की चोट के चलते साउथ अफ्रीका दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, शमी आगामी आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। यहां वह अपनी क्लास दिखा सकते हैं। इसके अलावा वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें- David Warner ने रचा इतिहास, T20I, टेस्ट और वनडे के 100वें मैच में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी