Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni ने बताया अपना फेवरेट बॉलर, बल्लेबाज की बात आई तो कहने लगे- 'मत पूछो यार'

भारत को साल 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मौजूदा समय में टीम इंडिया के अपने फेवरेट गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है। लेकिन धोनी से जब उनके फेवरेट बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो वह गोलमाल जवाब देकर बच निकले और कहा कि सभी अच्छे लगते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 31 Jul 2024 08:53 PM (IST)
Hero Image
महेंद्र सिंह धोनी ने बताया अपने फेवरेट बॉलर का नाम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि धोनी को टैलेंट की पहचान है। ऐसे में अगर वह किसी की तारीफ कर दें तो समझ लीजिए की उसमें बहुत कुछ खास है। दो बार का ये विश्व विजेता कप्तान किसी की तरीफ कम ही करता है, लेकिन एक कार्यक्रम में जब उनसे सवाल किया गया तो वह अपना फेवरेट भारतीय गेंदबाज बताने से नहीं रह पाए। हालांकि, धोनी अपने फेवरेट भारतीय बल्लेबाज के सवाल पर गोल-माल जवाब दे गए।

धोनी का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। वहां धोनी से उनके मौजूदा समय के फेवरेट भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज के बारे में पूछा गया। धोनी ने मौजूदा समय में अपने पसंदीदा गेंदबाज के बारे में बता तो दिया, लेकिन बैटर को लेकर वह सवाल घुमा गए। ये धोनी का हाल ही का वीडियो इस बात की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: श्रीलंका में देखने को मिली विराट-गंभीर की जुगलबंदी, मैच से पहले की लंबी चर्चा

ये है धोनी का फेवरेट गेंदबाज

धोनी से जब उनसे मौजूदा समय में भारत के फेवरेट गेंदबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। उन्होंने कहा, "बॉलर का आसान है। बुमराह है।" फिर जब फेवरेट बैट्समैन की बात आई तो धोनी ने कहा, "बैट्समैन में बड़ी मुश्किल हो जाती है क्योंकि इतने सारे अच्छे-अच्छे बैट्समैन हैं ना हमारे पास, इसका मतलब ये नहीं की बॉलर खराब हैं। लेकिन बैटिंग में पिक करना मुश्किल हो जाता है। जिसको देखो लगता है कि यही है भाई। फिर जब दूसरा आता है तो वो भी उतना ही अच्छा लगता है। जब टीम इंडिया अच्छा करती रहेगी मैं बैट्समैन पिक नहीं करूंगा। बॉलर मैंने पिक कर लिया।"

— TEAM MS DHONI #Dhoni (@imDhoni_fc) July 31, 2024

धोनी की कप्तानी में डेब्यू

बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच 23 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। ये वनडे मैच था जिसमें बुमराह ने 10 ओवरों में 40 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। बुमराह ने जब से टीम इंडिया में कदम रखा है तब से लगातार सुधार किया है और आज वह मौजूदा समय के महान गेंदबाजों में गिने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- 'हिम्‍मत है तो पाकिस्‍तान में खेलकर दिखाओ', पाक क्रिकेटर ने टीम इंडिया को ललकारा