Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy Final: सचिन तेंदुलकर को इंप्रेस करना चाहते थे Musheer Khan, रिकॉर्ड तोड़ शतक के बाद कही मन की बात

मुशीर खान ने 19 साल की उम्र में सचिन के सामने ही उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड धवस्त किया। मुशीर ने 136 रन की शतकीय पारी खेलकर मुंबई को मजबूत स्थिति दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ने के बाद मुशीर खान ने बताया कि उन्होंने जब सचिन को बड़ी स्क्रीन पर देखा तो उन्होंने मन में ठान लिया था कि अब तो सर को इंप्रेस करना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 13 Mar 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
Musheer Khan ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक ठोककर क्या बोला?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी फाइनल (Ranji Trophy Final 2024) में मुंबई का सामना विदर्भ से हो रहा है, जिसके तीसरे दिन का मुकाबला देखने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी पहुंच थे। सचिन तेंदुलकर को देख सरफराज खान के छोटे भाई ने बल्ले से तबाही मचाते हुए तूफानी शतक जड़ा।

मुशीर खान (Musheer Khan) ने 19 साल की उम्र में सचिन के सामने ही उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड धवस्त किया। मुशीर ने 136 रन की शतकीय पारी खेलकर मुंबई को मजबूत स्थिति दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ने के बाद मुशीर खान ने बताया कि उन्होंने जब सचिन तेंदुलकर को बड़ी स्क्रीन पर देखा तो उन्होंने मन में ठान लिया था कि अब तो सर को इंप्रेस करना है।

Musheer Khan ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक ठोककर क्या बोला?

दरअसल, मुशीर खान (Musheer Khan) का बल्ला रणजी ट्रॉफी के तीन नॉकआउट मैचों में जमकर गरज रहा हैं। रणजी ट्रॉफी के तीन नॉकआउट में उन्होंने दूसरा शतक जमाया। मुशीर ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ 203 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ मुशीर के बल्ले से 55 रन निकले। अब फाइनल में शतक ठोककर मुशीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें पता नहीं था कि सचिन तेंदुलकर मैच देखने पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: On This Day: हार का ऐसा दर्द…जब बेकाबू फैंस ने स्टेडियम में लगाई आग, 28 साल पहले आज ही के दिन भारत के माथे पर लगा था कलंक

मुशीर ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा कि मुझे पहले पता नहीं था कि सचिन सर यहां मौजूद है। मैं जब 60 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था तब मैंने उन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखा और उन्हें देखकर काफी अच्छा लगा और मैं और मोटिवेट हु, क्योंकि वह मैच देख रहे थे और मैंने मन में सोचा कि आज तो उन्हें बस इंप्रेस करना है।सचिन तेंदुलकर ही नहीं वानखेड़े के मैदान में रोहित शर्मा भी मौजूद थे।

Musheer Khan ने सचिन के सामने तोड़ा उनका ही रिकॉर्ड

मुशीर खान ने 255 गेंदों का सामना करते हुए विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के तीसरे दिन शतक जड़ा और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सरफराज के भाई मुशीर (Musheer Khan) ने 19 साल और 14 दिन की उम्र में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़ा, जबकि तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 21 साल 10 महीने में 1994-94 के रणजी सीजन में पंजाब के खिलाफ यह कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'देश के लिए आप इंजर्ड और IPL के लिए फिट...', पूर्व IND पेसर ने Hardik Pandya को लपेटा, सरेआम लगा दी क्लास