Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम इंडिया को चेताया, इसी महीने भारत दौरे पर आ रही बांग्‍लादेश

India vs Bangladesh Test बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई। बांग्‍लादेश ने इस इतिहास रचते हुए पहली बार बांग्‍लादेश को टेस्‍ट सीरीज में मात दी। बांग्‍लादेश ने सीरीज का पहला टेस्‍ट 10 विकेट से और दूसरा मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया। अब बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 03 Sep 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
भारत-बांग्‍लादेश के बीच खेले जाएंगे 2 टेस्‍ट। इमेज- बीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई। बांग्‍लादेश ने इस इतिहास रचते हुए पहली बार बांग्‍लादेश को टेस्‍ट सीरीज में मात दी।

बांग्‍लादेश ने सीरीज का पहला टेस्‍ट जहां 10 विकेट से तो दूसरा मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया। अब बांग्‍लादेश टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेल जाएंगे।

टीम इंडिया को दी चेतावनी

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम इंडिया को चेताया है। मैच के बाद उन्‍होंने कहा, "हमारी अगली सीरीज भारत के खिलाफ है। यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत हमें काफी आत्मविश्वास देगी। जिस तरह से मेहदी ने इन परिस्थितियों में गेंदबाजी की और 5 विकेट लिए, वह बहुत प्रभावशाली है। उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ भी ऐसा ही कर पाएंगे।"

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, घर में घुसकर पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप; बने बंपर रिकॉर्ड्स 

19 सितंबर से होगी शुरुआत 

भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। सीरीज का पहला टेस्‍ट 23 सितंबर तक चेन्‍नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। टेस्‍ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

अभी टीम का एलान नहीं

टेस्‍ट सीरीज के लिए अभी दोनों ही टीम का एलान नहीं हुआ है। भारतीय खिलाड़ी अभी घरेलू टूर्नामेंट खेलने में व्‍यस्‍त हैं। इनमें प्रदर्शन के आधार पर ही भारतीय टीम चुनी ज सकती है। रोहित शर्मा-विराट कोहली ने घरेलू क्रिकेट से भी दूसरी बना रखी है। ऐसे में वह अब सीधे बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।  

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: शान मसूद ने बताया बांग्‍लादेश से पराजय का असली कारण, बोले- हमने पिछली हार से नहीं लिया सबक