Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN Test: रावलपिंडी की 'रोड' जैसी पिच से हताश नसीम शाह को आया गुस्सा, कहा- PCB को सोचना होगा

पाकिस्तान ने 2020-21 के बाद से घर में कोई टेस्ट नहीं जीता है। आखिरी बार उन्होंने साउथ अफ्रीका को मात दी थी। उसके बाद से अब तक पाकिस्तान को घर में चार टेस्ट सीरीज में हार मिली है जबकि चार सीरीज ड्रॉ रही है। बांग्लादेश ने भी पहले टेस्ट मैच में इतिहास रचते हुए पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
नसीम शाह ने रावलपिंडी पिच पर निकाली जमकर भड़ास। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह रावलपिंडी की रोड जैसी पिच से काफी हताश नजर आए। उन्होंने अपनी भड़ास मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में निकाली। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सोचना होगा कि घर में खेलते हुए कैसे उन्हें होम एडवांटेज मिल सकता है।

रावलपिंडी टेस्ट के चौथे दिन तेज गर्मी में पाकिस्तान को आखिरी 10 ओवर छोड़कर पूरे दिन फील्डिंग करनी पड़ी। बांग्लादेश ने 565 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और कुल 167 ओवर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को समाप्त कर दिया।

2021 में जीता है आखिरी टेस्ट

पाकिस्तान को आखिरी बार अपने घर में 2021 में टेस्ट जीत मिली थी। एक साल बाद टेस्ट खेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम ने इस मैच में कुल 30.3 ओवर की गेंदबाजी की। उन्होंने कुल 100 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके।

नसीम शाह की खरी-खरी

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद नसीम ने कहा, हमें सच्चाई को स्वीकार करना होगा, एक के बाद एक सीरीज में हमें इस तरह की बेजान ही पिचें मिल रही हैं। हालांकि, ग्राउंडस्टाफ पिच को गेंदबाजों की मददगार बनाने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं लेकिन शायद तेज गर्मी की वजह से उन्हें कामयाबी नहीं मिल रही।

स्पिन पिच बनाने की उठाई मांग

नसीम शाह ने कहा, हमें सोचना होगा कि इन परिस्थितियों में हम कैसे होम एडवांटेज हासिल कर सकते हैं, अगर घर में ही आपको मदद नहीं मिलेगी तो फिर टेस्ट में नतीजा कैसे निकलेगा। अगर हम उस तरह की पिचें बनाने में असमर्थ हैं जो तेज गेंदबाजों को मदद करती हैं, तो हमें यह देखना चाहिए कि क्या हम स्पिन विकेट बना सकते हैं।

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: पाकिस्‍तान की फिर हुई घर में बेइज्‍जती, बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट में पहली बार दी शिकस्‍त

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: शाकिब को फिर आया गुस्सा, रिजवान को फेंक कर मारी गेंद, टल गया बहुत बड़ा हादसा, देखें Video