Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: Yashasvi Jaiswal नहीं, बाएं हाथ के इस बैटर के मुरीद हुए Nathan Lyon, बोले- भविष्य में बनेगा सुपरस्टार खिलाड़ी

रचिन रविंद्र ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। रचिन जब क्रीज पर उतरे तो न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में थी और 35 के स्कोर पर दो विकेट गंवा चुकी थी। कप्तान केन विलियमसन महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। हालांकि इसके बाद रचिन ने मोर्चा संभाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 02 Mar 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
नाथन लायन ने की रचिन रविंद्र की जमकर तारीफ।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीNZ vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज नाथन लायन (Nathan Lyon) न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) से खासा प्रभावित हुए हैं। लायन का कहना है कि रचिन भविष्य में काफी बड़े खिलाड़ी बनेंगे। ऑस्ट्रेलिया और

न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रचिन अर्धशतकीय पारी खेलकर क्रीज पर डटे हुए हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 369 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 111 रन लगा दिए हैं।

रचिन की बैटिंग से इम्प्रेस हुए लायन

वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों संग बातचीत करते हुए नाथन लायन ने रचिन रविंद्र की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "रचिन काफी अच्छे प्लेयर दिखाई देते हैं। मैंने उनको पहली बार गेंदबाजी की। वनडे वर्ल्ड कप के दौरान मैंने उन्हें बैटिंग करते हुए काफी देखा था और वह भविष्य में सुपरस्टार खिलाड़ी बनेंगे।"

रचिन ने ठोका दमदार अर्धशतक

रचिन रविंद्र ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। रचिन जब क्रीज पर उतरे, तो न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में थी और 35 के स्कोर पर दो विकेट गंवा चुकी थी। कप्तान केन विलियमसन महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

यह भी पढ़ें'मुझे मेरे कर्तव्यों से...' Gautam Gambhir ने राजनीतिक करियर से की संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया पर लिखी मन की बात

हालांकि, इसके बाद रचिन ने मोर्चा संभाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। रचिन 94 गेंदों का सामना करने के बाद 56 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए हैं। चौथे विकेट के लिए रचिन अब तक डेरिल मिचेल संग मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी जमा चुके हैं।

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। न्यूजीलैंड के सामने 369 रन का लक्ष्य रखने के साथ-साथ कंगारू टीम ने तीन बड़े विकेट भी निकाल लिए हैं। न्यूजीलैंड को अगर इस लक्ष्य को हासिल करने है, तो रचिन-मिचेल की जोड़ी को टेस्ट के चौथे दिन इस पार्टनरशिप को बड़ी करना होगा।