Move to Jagran APP

'केएस भरत नहीं बल्कि ये बनेगा पंत का विकल्प', पूर्व भारतीय दिग्गज ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का 30 दिसंबर को रुड़की जाते वक्त भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। इसी कड़ी में पंत की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में सबा करीम (Saba Karim) ने केएस भरत नहीं बल्कि एक युवा खिलाड़ी को चुना है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 01 Jan 2023 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 12:04 PM (IST)
Saba Karim, Rishabh Pant alternative Ishan Kishan (Photo-design)

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का 30 दिसंबर 2022 को रुड़की जाते वक्त भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में पंत गंभीर रूप से घाय हो गए। उनका इलाज फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है।

डॉक्टर्स के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि पंत (Rishabh Pant) को ठीक होने में 3-6 महीने लग सकते हैं। इसी कड़ी में पंत की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में केएस भरत को मौका मिलने पर चर्चा तेज हो गई है, लेकिन हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने पंत के रिप्लेसमेंट के लिए केएस भरत नहीं बल्कि एक 24 साल के युवा खिलाड़ी को चुना है। 

पंत के विकल्प के तौर पर Saba Karim ने इस खिलाड़ी को चुना 

दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के एक्सीडेंट के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अभी ठीक होने में कुछ महीने लग सकते है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घेरलू टेस्ट सीरीज में पंत का खेल पाना मुश्किल है। पंत की जगह टेस्ट सीरीज के लिए केएस भरत (KS Bharat) का नाम काफी चर्चा में बना हुआ है।

बता दें केएस भरत को अभी तक भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला पाया है। लेकिन हाल ही में भारत के पूर्व दिग्गज सबा करीम (Saba Karim) ने केएस भरत नहीं बल्कि 24 साल के युवा खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) को पंत के विकल्प के तौर पर चुना है।

सबा करीम (Saba Karim) ने कहा कि, 'मुझे पता है कि केएस भारत को टेस्ट टीम के लिए ग्रुम किया जा रहा है। लेकिन मेरे अनुसार ईशान किशन पंत की भारतीय टेस्ट में अच्छा विकल्प हैं। किशन रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और तेज शतक लगाया है। हम पंत की वजह से टेस्ट में मैच जीत रहे थे, क्योंकि वह तेजी से रन बनाते हुए मैच विनिंग पारियां खेलते है, जिससे विरोधी टीम का प्रेशर बढ़ता था और इंडियन बॉलर्स को 20 विकेट लेने का समय भी भी मिल जाता है'

ऋषभ पंत की जगह Ishan Kishan की दावेदारी मजबूत

बता दें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को ऋषभ पंत के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बेस्ट विकल्प माने जा रहे हैं। ईशान ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा था। उसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी दमदार शतक लगाया था। ऐसे में उन्हें पंत की जगह टीम में जगह ले सकते हैं। हालांकि ईशान ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया। लेकिन उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ईशान को मौका मिल सकता है।

यहां भी पढ़िए:

बच्चों की तरह कर रहे हैं रमीज राजा जैसे खिलौना छीन लिया हो, पूर्व ओपनर ने कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.