Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AFG: फील्डरों पर भड़के अफगानिस्तान के कप्तान, हश्मतुल्लाह शहीदी ने बताई हार की यह बड़ी वजह

चेन्नई में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से मात दी। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अफगान खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग की वजह से न्यूजीलैंड ने आखिरी में खूब रन बनाए। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान शहीदी ने भी इस बात माना। शहीदी ने कहा कि हमने खराब फील्डिंग की।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान के कप्तान Hashmatullah Shahidi, फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाया है। चेन्नई में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से शिकस्त दी। हार के बाद निराश अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने कहा कि हमारी फील्डिंग बहुत खराब रही। शहीदी ने कहा कि पिच धीमी लग रही थी, इसलिए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

हमने खराब फील्डिंग की

मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने कहा, "इस स्तर पर आपको कैच पकड़ने होते हैं। हमारी फील्डिंग बहुत खराब थी और हम कैच टपकाने की वजह से मैच में पीछे रह गए। अंतिम 6 ओवरों में न्यूजीलैंड ने ढेर सारे रन बनाए और हम उन्हें रोक नहीं सके। हमने कोशिश की, लेकिन असफल रहे। यह पिच धीमी लग रही थी, इसलिए मैंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अभी काफी लीग मैच हैं और हम उन मैचों में अपनी फील्डिंग को सुधारने की कोशिश करेंगे।"

अफगानिस्तान ने पहले की गेंदबाजी

बात करें मैच की तो न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही। 34 के स्कोर पर ही डेवोन कॉनवे का विकेट गंवा दिया। विल यांग और रचिन रवींद्र ने टीम को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए। यांग ने 54 रन की पारी खेली। वहीं, रवींद्र 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान लेथम ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, फिलिप्स ने 71 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने कुल 288 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया, हासिल की लगातार चौथी जीत; टॉप पर कीवी टीम

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी रही तगड़ी

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 139 रन बनाए। सबसे ज्यादा रहमत शाह ने 36 रन की पारी खेली। अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 27 रन का योगदान दिया। इकराम 19 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इनके अलावा कोई भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाया। मिचेल सैंनटर और लॉकी फर्ग्यूसन को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के बाद Virat Kohli की बहन का खास संदेश, चार शब्दों के मैसेज ने दिल छू लिया