Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA: 'अगर हम उन्हें...' करारी हार से निराश दिखे टॉम लेथम, चोटिल खिलाड़ियों पर कही बड़ी बात

करारी हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने निराशा जाहिर की। टॉम लेथम ने कहा कि यह टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डूर डुसेन के बीच बेहतरीन साझेदारी की। यही हम पर भारी पड़ गए। लेथम ने कहा कि खिलाड़ियों की चोट चिंताजनक है। इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका नंबर वन पर पहुंच गया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 02 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका के खिलाफ आउट होने के बाद निराश टॉम लेथम। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 32वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला गया। साउथ अफ्रीका ने एक तरफ मुकाबले में न्यूजीलैंड को 190 रन से मात दे दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए। इसके जवाब में कीवी टीम 35.3 ओवर में 167 रन बनाकर सिमट गई।

करारी हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने निराशा जाहिर की। टॉम लेथम ने कहा कि यह टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डूर डुसेन के बीच बेहतरीन साझेदारी की। यही हम पर भारी पड़ गए। लेथम ने कहा कि खिलाड़ियों की चोट चिंताजनक है।

टॉम लेथम ने कहा- यह हमार सर्वश्रेष्ठ नहीं

टॉम लेथम ने कहा, "न्यूजीलैंड यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डूर डुसेन ने बेहतरीन साझेदारी कर हम पर भारी दबाव बनाया। बाद में जल्दी ही पांच विकेट गिर जाना भी हमारे लिए निराशाजनक था। यह एक अच्छी पिच थी, अगर हम उन्हें 330-340 तक सीमित रखते तो बेहतर होता। हम बल्लेबाजी में भी अच्छी पिच का फायदा नहीं उठा पाए। हमारे लिए खिलाड़ियों की चोटें चिंताजनक हैं।"

साउथ अफ्रीका ने बनाया रिकॉर्ड

बता दें कि यह वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार है। वहीं, इस साल यह साउथ अफ्रीका की 100 रन के अधिक रनों की 9वीं जीत है। जो कि एक कैलेंडर ईयर में अब विश्व रिकॉर्ड है। इसी जीत के साथ साउथ अफ्रीकी टीम अंक तालिका में 14 अंकों के साथ भारत को पछाड़ नंबर एक पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: एकतरफा मुकाबले में जीता साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड को 190 रन से मात देकर टॉप पर पहुंचा