Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shikhar Dhawan: शिखर धवन भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे या नहीं, पूर्व भारतीय सेलेक्टर ने बताया

Shikhar Dhawan शिखर धवन टीम इंडिया के लिए अब सिर्फ वनडे प्रारूप में खेल रहे हैं। धवन को रोहित की गैरमौजूदगी में टीम का कप्तान भी बनाया जा रहा है और वो लगातार वनडे में इस टीम के लिए खेल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sun, 09 Oct 2022 06:31 PM (IST)
Hero Image
भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी इस साल में दूसरी बार कर रहे हैं। धवन ने भारत के लिए पिछले साल जुलाई में आखिरी टी20 मैच खेला था और वो इस वक्त टीम इंडिया के लिए सिर्फ वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। शिखर धवन लगभग अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, लेकिन वनडे प्रारूप में वो अब भी बतौर ओपनर भारत के लिए बेहतरीन विकल्प हैं। 

शिखर धवन भी कह चुके हैं कि वो भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलना चाहते हैं और इसके लिए खुद को पूरी तरह से फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वो सबकुछ कह रहे हैं जो वो कर सकते हैं और उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। शिखर धवन के बारे में टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज व सेलेक्टर सबा करीम ने कहा कि धवन के जिस तरह से वनडे में कप्तान बनाया जा रहा है और वेस्टइंडीज में उन्होंने जिस तरह से युवा खिलाड़ियों का नेतृत्व किया इन सबसे साफ हो जाता है कि अगले वनडे वर्ल्ड कप के लिए शिखर धवन भारतीय दल के नामों में एक होंगे। 

सबा करीम ने एक टीवी चैनल के साथ बात करते हुए कहा कि शिखर धवन की टीम में जगह पक्की हो गई है। उन पर हर समय दबाव बनाने की जरूरत नहीं है। एक या दो मैच ऐसे होंगे जहां वह रन नहीं बनाएंगे। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि अगले 50 ओवर के विश्व कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी बल्लेबाज होंगे। शिखर धवन की बात करें तो उन्होंने साल 2022 में भारत के लिए 15 वनडे मैच खेले हैं और इन मैचों में 45.50 की औसत से 559 रन बनाए हैं। इस साल वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा है जो उन्होंने वेस्टइंडीज में इसी टीम के खिलाफ बनाए थे।