Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: Yuvraj Singh ने कर दी भविष्यवाणी, बताया किस बल्लेबाज का इस वर्ल्ड कप में गरजेगा बल्ला

भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से खेला जाएगा। वनडे विश्व कप 2023 को लेकर फैंस को भारतीय टीम से उम्मीद है कि रोहित एंड कंपनी 2013 के बाद से चले आ रहे आईसीसी खिताब जीतने के सूखे को खत्म करेगी। घरेलू सरजमी पर वनडे वर्ल्ड कप जीतकर एक बार फिर इतिहास रचेगी। हालांकि टीम इंडिया चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 12 Aug 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
युवराज सिंह ने रोहित शर्मा का किया बचावा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप 2023 से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का साथ मिला गया है। युवराज सिंह का मानना है कि 2019 वर्ल्ड कप की तरह इस वर्ल्ड कप में भी रोहित के बल्ले से रन निकलेंगे। इस वर्ल्ड कप में रोहित 2019 वर्ल्ड कप की तरह शानदार प्रदर्शन करेंगे।

युवराज सिंह ने क्रिकेट बासु यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "मैं समझता हूं की रोहित शर्मा अभी फ्रॉर्म में नहीं हैं। पिछली बार भी 2019 वर्ल्ड कप से पहले, वह आईपीएल में अच्छी फॉर्म में नहीं थे और मैंने उनसे कहा था कि कुछ स्पेशल आ रहा है, बस अच्छे जोन में रहे और उन्होंने वर्ल्ड कप में 4-5 शतक लगाए थे। इस वक्त भी वो अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन वो वर्ल्ड कप में रन बनाएंगे।"

चार नंबर के लिए केएल राहुल और सूर्या का दिया नाम

युवराज सिंह चार नंबर के बल्लेबाज पर कहा, "अगर ऋषभ पंत चोटिल नहीं हुए होते उन्होंने चार पर बल्लेबाजी कराई जा सकती थी, लेकिन अब चार और पांच नंबर पर अभी भी सवालों के घेरे में हैं, फिर भी केएल राहुल को चार नंबर पर खिलाया जा सकता है। सूर्यकुमार को भी ट्राई किया जा सकता है। चार नंबर डबल रोल प्ले करता है। उसे इनिंग बनानी भी पड़ती है और खत्म भी करनी होती है।"

रोहित ने 2019 में मचाया था गदर

बता दें कि रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक बनाने वाले खिलाड़ी थे। रोहित ने 9 परियों में 81 की औसत और 98.33 की स्ट्राइक रेट से 648 रन बनाए थे। शर्मा ने टूनामेंट के दौरान रिकॉर्ड एक अर्धशतक और 5 शतक जड़े थे। ऐसे में युवराज सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा भारतीय पिचों पर दमदार प्रदर्शन करेंगे।