Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विराट कोहली की वापसी पर रोहित शर्मा के साथ उन्हें क्यों करनी चाहिए ओपनिंग, पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने बताया

Ind vs Eng स्वान ने बताया कि आखिर क्यों विराट कोहली को ओपन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब आपके पास विराट कोहली जैसे शानदार प्लेयर हो तो आप नहीं चाहते कि वो बीच के ओवर्स में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करे

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Fri, 08 Jul 2022 06:30 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma and Virat Kohli (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत को दूसरा टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेलना है। इस मैच के लिए भारतीय टीम के कई खिलाड़ी जैसे कि विराट कोहली, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे। अब इन खिलाड़ियों के उपलब्ध होने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा के लिए दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करने में खासी परेशानी होगी। इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें हटाना एक मुश्किल फैसला होगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली, रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि अगर विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में वापसी करते हैं तो उन्हें ईशान किशन की जगह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए साथ ही दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे व चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारना चाहिए। स्वान ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि अगर विराट कोहली की वापसी होती है तो वो ईशान किशन की जगह पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ये मेरी राय है और मेरा सेलेक्शन से कोई लेना-देना नहीं है। 

स्वान ने बताया कि आखिर क्यों विराट कोहली को ओपन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब आपके पास विराट कोहली जैसे शानदार प्लेयर हो तो आप नहीं चाहते कि वो बीच के ओवर्स में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करे क्योंकि वो इतनी जल्दी स्कोर नहीं करने वाला है। हुड्डा या फिर सूर्यकुमार यादव जल्दी स्कोर करेंगे, लेकिन विराट कोहली का गेम थोड़ा अलग है। दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव मध्य क्रम में और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं अगर कोहली और रोहित एक साथ अच्छी साझेदारी करते हैं। अगर रोहित दूसरे छोर पर इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और जल्दी स्कोर कर रहा है, तो विराट उसका अनुसरण करेगा और वही काम करेगा। कल्पना कीजिए कि कोहली और रोहित शर्मा शीर्ष पर बड़ा स्कोर कर रहे हैं, फिर हुड्डा और सूर्यकुमार यादव आ रहे हैं।