Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: पाकिस्‍तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्‍लादेशी कप्‍तान Najmul Shanto हुए गदगद, दो खिलाड़‍ियों को बताया असली हीरो

PAK vs BAN 2nd Test बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो काफी खुश नजर आए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान क्या कहा आइए जानते है?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN: Najmul Shanto ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीNajmul Shanto Statement: पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीत लिया। पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 262 रन बना सकी और पाकिस्तान ने पहली पारी में 12 रन की लीड हासिल की। दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 171 रन पर ऑलआउट हो गई।

वहीं, बांग्लादेश की टीम ने इसके बाद 185 रन का पीछा आसानी से कर लिया। इस तरह मेहमान टीम ने पाकिस्तान को उसके घर में रौंदा। ये पहली बार रहा जब बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो ने क्या कहा आइए जानते हैं।

PAK vs BAN: Najmul Shanto ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद क्या कहा?

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो ने कहा कि यह जीत हमारे लिए बहुत मायने रखता है। इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं वाकई बहुत खुश हूं। हम यहां जीतना चाहते थे और जिस तरह से सभी ने अपना काम किया, उससे बहुत खुश हूं। बहुत प्रभावशाली, हमारे तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार था और इसी वजह से हमें यह जीत मिली।

उन्होंने आगे कहा कि हर कोई अपने प्रति ईमानदार है और वे जीतना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि वे ऐसा ही करते रहेंगे। जॉय चोट के कारण मैच से बाहर हो गए और पहले टेस्ट में शादमान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह शानदार थी और इस टेस्ट में जाकिर ने भी सकारात्मक प्रदर्शन किया और हमें गति दी।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, घर में घुसकर पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप; बने बंपर रिकॉर्ड्स

IND vs BAN: Najmul Shanto ने भारत को दी चेतावनी

भारत और बांग्लादेश के बीच आगामी टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो ने कहा कि अगली सीरीज बहुत अहम है और इस जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिला है। हमारे पास मुशी और शाकिब के रूप में बहुत अनुभव है, और वे भारत में महत्वपूर्ण होंगे। जिस तरह से उन्होंने (मिराज के बारे में) इन परिस्थितियों में गेंदबाजी की और 5 विकेट लिए, वह काफी शानदार रहा।

यह भी पढ़ें: WTC Points Table में हुआ तगड़ा बदलाव, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को रौंदकर लगाई लंबी छलांग; टॉप पर भारत बरकरार