Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahid Afridi का फूटा गुस्सा, BAN के हाथों मिली हार के बाद बताई पाकिस्तान टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

Shahid Afridi पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के हाथों दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में 10 विकेट से करारी हार मिली। इस मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम को जमकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने एक्स पर ट्वीट कर पाकिस्तान टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बताई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
Pak vs Ban: Shahid Afridi ने पाकिस्तान टीम को सुनाई खरी-खोटी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shahid Afridi PAK vs BAN। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच को बांग्लादेश की टीम ने 10 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

वहीं, बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार के बाद पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान टीम की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान के प्रमुख स्पिनर अबरार अहमद को छोड़कर तेज गेंदबाजों से भरी हुई गेंदबाजी टीम को चुनने का फैसला सही नहीं था।

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम में एक भी स्पिनर को जगह नहीं मिली, जो टीम की हार का एक प्रमुख कारण हो सकता है।

Pak vs Ban: Shahid Afridi ने पाकिस्तान टीम को सुनाई खरी-खोटी

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 448 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, लेकिन इसके बाद बांग्लादेश ने जोरदार वापसी की। मेजबान टीम दूसरी पारी में 146 रन पर आउट हो गई, जिसके बाद बांग्लादेश ने 30 रन 6.3 ओवर में लक्ष्य पूरा कर लिया।

बांग्लादेश के हाथों मिली हार के बाद शाहिद अफरीदी ने अपने एक्स पर लिखा कि 10 विकेट की हार गंभीर सवाल उठाती है कि क्यों इस प्रकार की पिच तैयार की गई, चार तेज गेंदबाजों को चुना गया और एक प्रमुश स्पिनर को छोड़ दिया गया। यह स्पष्ट रूप से घरेलू परिस्थितियों के प्रति जागरूकता की कमी को दर्शाता है। हालांकि, बांग्लादेश की क्रिकेट की शैली को हम नकार नहीं सकते।

यह भी पढ़ें: नहीं खत्म हुई पाकिस्तान टीम में फूट, शाहीन अफरीदी ने शान मसूद के साथ की बदतमीजी! गुस्से में आए नजर, देखें Video

बांग्लादेश के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद ने कहा कि रावलपिंडी की पिच उनकी उम्मीद के अनुसार नहीं खेली। कप्तान ने कहा कि बारिश के मद्देनजर, उन्हें उम्मीद थी कि गेंदबाजों को मदद मिलेगी और पिच तेज गेंदबाजों के लिए फायदेमंद रहेगी।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम और बांग्लादेश के बीच अब 30 अगस्त से दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शुरू होगा, जिसमें पाकिस्तान की नजरें जोरदार वापसी करते हुए सीरीज बराबर करने पर होगी।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: शाकिब अल हसन ने रिकॉर्ड बुक को हिलाया, डेनियल विटोरी को पछाड़कर रचा नया कीर्तिमान