Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: 'हम भविष्य में गलतियों को ना...' जोस बटलर ने जीत के बाद टीम को किया मोटिवेट, विली के लिए कही बड़ी बात

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए थे। बेन स्टोक्स ने 84 रन की पारी खेली। वहीं जो रूट ने 60 तो बेयरस्टो ने 59 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सलमान आगा ने अर्धशतकीय पारी खेली। डेविड विली ने तीन विकेट झटके।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 12 Nov 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रन से हराया। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 से हाराया। इंग्लैंड का जहां जीत के साथ टूर्नामेंट समाप्त हुआ। वहीं, हार के साथ पाकिस्तान सफर थम गया। पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमों का इस टूर्नामेंट बेहद खराब प्रदर्शन रहा। बटलर ने भी इस बात को स्वीकार किया।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए थे। बेन स्टोक्स ने 84 रन की पारी खेली। वहीं, जो रूट ने 60 तो बेयरस्टो ने 59 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 43.3 ओवर में 244 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सलमान आगा ने अर्धशतकीय पारी खेली। डेविड विली ने तीन विकेट झटके।

बटलर ने कहा, हमने निराशाजनक प्रदर्शन किया

जीत के बाद जोस बटलर ने कहा, टूर्नामेंट को जीत के साथ समाप्त करना अच्छा है, लेकिन हम जानते हैं कि इस टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन कितना निराशाजनक रहा है। हम भविष्य में गलतियों को ना दोहराने की पूरी कोशिश करेंगे।

जोस बटलर ने आगे कहा, हम जानते हैं कि बेन कितने स्तरीय खिलाड़ी हैं। पिछले दो मैचों में उसने शानदार प्रदर्शन किया है। कुछ खेलों के लिए उसका न होना निश्चित रूप से एक चुनौती थी, लेकिन हम उससे निपटने में काफी सक्षम हैं। डेविड विली शानदार खिलाड़ी रहे। एक टीम मैन जिसकी कमी खलेगी।

इनके बीच खेला जाएगा सेमीफाइनल का मुकाबला

इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफिकेशन पक्का कर लिया है, जबकि पाकिस्तान आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

यह भी पढे़ं- PAK vs ENG: फिसड्डी निकली 'बाबर की सेना', इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई; डेविड विली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास