Move to Jagran APP

Pak vs Eng T20WC 2022 Final: इंग्लैंड से फाइनल मैच में मिली हार का बाबर आजम ने बताया यह कारण

Pak vs Eng T20WC 2022 Final इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान को फाइनल में 5 विकेट से हार मिली और उसका दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। बाबर ने बताया कि वो फाइनल मैच में क्यों हारे।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sun, 13 Nov 2022 08:08 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फाइनल में 5 विकेट से हार मिली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में इंग्लैंड को बेशक 5 रन से जीत मिली और जोस बटलर की टीम चैंपियन बनीं, लेकिन महज 137 रन के स्कोर पर भी पाकिस्तान ने इस टीम को पूरी फाइट दी। इंग्लैंड को जीत 19वें ओवर में मिली, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए थे। हालांकि बाद में इंग्लैंड के आलराउंडर  बेन स्टोक्स ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी और चैंपियन बना दिया। 

हमने की कमाल की वापसी

इस मैच में मिली 5 विकेट से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को बधाई। उन्होंने खूब फाइट की और वो चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। हमने यहां घर जैसा महसूस किया और हर वेन्यू में हमें बहुत सपोर्ट मिला। बाबर आजम ने इस सपोर्ट के लिए स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। बाबर ने कहा कि हमने अपने पहले दो मैच गंवाए थे, लेकिन इसके बाद आखिरी के चार मैचों में हमने जिस तरह से वापसी की वो कमाल का था। मैंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को सिर्फ अपना नैचुरल खेल खेलने के लिए कहा था। 

पाकिस्तान की टीम ने 20 रन कम बनाए 

हमारी टीम ने सिर्फ 20 रन कम बनाए और अगर हम इतना स्कोर कर लेते तो स्थिति कुछ अलग होती, लेकिन टीम के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए जमकर संघर्ष किया। हमारी गेंदबाजी दुनिया की बेस्ट बालिंग अटैक में से एक है। दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी की चोट ने हमें परेशान कर दिया, लेकिन ये खेल का हिस्सा है। आपको बता दें कि फाइनल मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज कर ली और चैंपियन बनी।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)