Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs SL: फलस्तीन के समर्थन में आया पाकिस्तान का यह धाकड़ खिलाड़ी, भारत में ही बैठकर लिख दी यह बड़ी बात

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच में इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जारी लड़ाई ने दखल दे दिया। मंगलवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में शतकवीर रहे मोहम्मद रिजवान फलस्तीन का समर्थन कर दिया है। रिजवान एक्स पर लिखा कि उनका शतक गाजा के भाई और बहनों के लिए है। अब फैंस इस पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 11 Oct 2023 06:12 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के बाद मोहम्मद रिजवान। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। मंगलवार को एक महामुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में शफीक और मोहम्मद रिजवान शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली। मैच के बाद रिजवान ने अपना शतक गाजा की जनता को समर्पित किया।

रिजवान ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "यह (शतक) गाजा में हमारे भाई और बहनों के लिए हैं। इस जीत में योगदान देकर बेहद खुश हूं। इसका क्रेडिट पूरी टीम और खासकर अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को जाता है।"

भारत की मेहमाननवाजी की तारीफ

रिजवान ने हैदराबाद में हुई खातिरदारी की भी तारीफ की। रिजवान ने एक्स हैंडल पर लिखा, "अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं।" रिजवान से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी भारत के आतिथ्य का स्वागत कर चुके हैं।

फैन्स ने की कार्रवाई की मांग

गौरतलब हो कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय सेना को सपोर्ट करते हुए बलिदान बैज लगा ग्लब्स पहना था। तब ICC ने इस पर एक्शन लिया था और लोगो हटाने के लिए कहा था। अब फैन्स उसी को याद दिलाते हुए आईसीसी से रिजवान पर भी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- PAK vs SL मैच में लगे 'पाकिस्तान जीतेगा' के नारे, Rizwan ने भी दिया भारतीय फैन्स को लेकर दिल छू लेने वाला बयान

बता दें कि आतंकी संगठन हमास ने इजरायल के नियंत्रण वाले इलाके पर हमला किया। इस हमले में कई लोगों  ने अपनी जान गंवाई। इसके बाद इजरायल ने भी जवाबी कारवाई की है। जानकारी के मुताबिक, गाजा में अभी तक करीब 900 लोगों की मौत हो चुकी है और 4,600 घायल हुए हैं। मरने वालों में 260 बच्चे और 230 महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: Ravichandran Ashwin भारतीय टीम से हुए ड्रॉप, सुनील गावस्‍कर ने Rohit Sharma पर जमकर निकाली भड़ास