Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं टेलेंडर हूं', ऑलराउंडर माने जाने वाले पाकिस्तान के इफ्तिखार अहमद ने उड़वा लिया खुद का मजाक, वीडियो हो गया वायरल

पाकिस्तान के क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद की गिनती ऑलराउंडरों में होती है। हालांकि वह अभी तक इस पर खरे नहीं उतरे हैं और बचने के लिए अब उन्होंने नया पैंतरा अपनाया है। इफ्तिखार ने अपने आप को ऑलराउंडर मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वह निचले क्रम में खेलते हैं और इसलिए टेलेंडर हैं ऑलराउंडर नहीं हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
इफ्तिखार अहमद ने अपने आप को बताया टेलेंडर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद की चर्चा हमेशा होती है। उनकी उम्र को लेकर अक्सर उनका मजाक उड़ाया जाता है। अब इफ्तिखार ने खुद ऐसी बात कह दी है जो किसी को हजम नहीं हो रही है। लोग इफ्तिखार की जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं। इफ्तिखार को यूं तो ऑलराउंडर माना जाता, लेकिन ये खिलाड़ी अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। बचने के लिए इफ्तिखार ने अब खुद को टेलेंडर बताया है।

इफ्तिखार का ये वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग उनका मजाक बना रहे हैं। इफ्तिखार पाकिस्तान टीम में बतौर पावर हिटर खेलते हैं। लेकिन अभी तक उनकी ये पावर हिटिंग देखने को नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- R Ashwin ने पाकिस्‍तान को लेकर जताई थी चिंता, अब पाक दिग्‍गज ने लिए अपनी ही टीम के मजे

दे दिया हैरान करने वाला बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टैलेंटेड खिलाड़ियों का पूल बनाने के लिए नए टूर्नामेंट का एलान किया है जिसे चैंपियंस वनडे कप नाम दिया गया है। पांच टीमें इसमें खेलेंगी। इस टूर्नामेंट से पहले इफ्तिखार ने अपने रोल के बारे में बात की है। उन्होंने कहा, "मैं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं हूं। मैं निचले क्रम का बल्लेबाज हूं। मैं ऑलराउंडर नहीं हूं। मैं टेलेंडर हूं। अगर आप देखें तो, मैं नंबर-7 और आठ पर बल्लेबाजी करता हूं। अगर आप पूरे विश्व में देखेंगे तो जो ऑलराउंडर और मिडिल ऑर्डर होते हैं वह चार या पांच नंबर पर खेलते हैं। लेकिन मैं सात या आठ पर खेलता हूं। मैं अपने आप को टेलेंडर मानता हूं।"

आंकड़ों ने खोल दी पोल

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 66 टी20 मैचों में 55 बार बल्लेबाजी की है। 25 बार उन्होंने नंबर-5 पर बल्लेबाजी की है और 11 बार नंबर-7 पर बल्लेबाजी की है। 10 बार उन्होंने नंबर-4, नंबर-8 पर बैटिंग की है। 28 वनडे में उन्होंने 24 पारियों में बल्लेबाजी की है। इनमें 16 बार उन्होंने नंबर-6 पर बैटिंग की है। चार टेस्ट मैचों के छोटे से करियर में इफ्तिखार ने नंबर-6 और सात पर बल्लेबाजी की है।

यह भी पढ़ें- Babar Azam से छिनेगी कप्‍तानी! शान मसूद पर भी गिर सकती गाज, ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज से पहले पाकिस्‍तान को मिल सकता नया कैप्‍टन