Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भारत से कई गुना बेहतर है पाकिस्‍तान का मिडिल ऑर्डर, Ishan Kishan का नंबर पांच पर प्रदर्शन भगवान भरोसे'

एशिया कप 2023 में होने वाली भारत और पाकिस्तान के बीच जोरदार भिड़ंत का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। इस महामुकाबले को लेकर दोनों देशों की तरफ से पूर्व क्रिकेटर्स का बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है। बासित अली ने टीम इंडिया के मुकाबले पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को कई गुना बेहतर बताया है। भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितंबर को होनी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 20 Aug 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
बासित अली ने भारत के मुकाबले पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को कई गुना बेहतर बताया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 में भारत की भिड़ंत 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होनी है। महामुकाबले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और हर किसी को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों की तरफ से पूर्व खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग और बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है। इस बीच,  पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने टीम इंडिया के मध्यक्रम को बेहद कमजोर बता डाला है।

भारत से बेहतर पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर?

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "हमारे पास बाबर आजम, इमाम, रिजवान टॉप में मौजूद हैं। इफ्तिखार और सलमान अली मिडिल ऑर्डर में हैं और शादाब खान और मोहम्मद नवाज निचले क्रम में अपना जौहर दिखा सकते हैं। भारत के मुकाबले हमारा मिडिल ऑर्डर बेहतर नजर आ रहा है। अगर ईशान किशन नंबर पांच पर खेलते हैं, तो मुझे आइडिया नहीं है कि वह कैसा प्रदर्शन कर पाएंगे। भारत नंबर तीन पर तिलक वर्मा को भी खिला सकता है और कोहली को नंबर चार पर मौका दे सकता है।"

भारत-पाक की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को होगी। इसके बाद अगर दोनों टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रहती हैं, तो एक बार और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में भी भारत-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। 14 अक्टूबर को इस महामुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

वर्ल्ड कप में अजेय टीम इंडिया

भारतीय टीम ने 50 ओवर के वर्ल्ड कप में आजतक पाकिस्तान के खिलाफ हार का मुंह नहीं देखा है। दोनों टीमें विश्व कप के इतिहास में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ सात बार मैदान पर उतर चुकी हैं और सातों बार जीत भारतीय टीम के हाथ लगी है। ऐसे में टीम इंडिया इसी रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी।