Move to Jagran APP

PAK vs ENG: शान मसूद के नेतृत्‍व में पहला टेस्‍ट जीती पाकिस्‍तान टीम, अब बाबर आजम को लेकर दिया बड़ा बयान!

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच मुल्‍तान में खेला गया। पाकिस्‍तान ने यह मैच 152 रन से जीता। इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी की ली है। सीरीज का पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने पारी और 47 रन से अपने नाम किया था। शान मसूद की कप्‍तानी में यह पाकिस्‍तान की पहली टेस्‍ट जीत है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 18 Oct 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान ने सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच मुल्‍तान में खेला गया। पाकिस्‍तान ने इस मुकाबले को 152 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। सीरीज का पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने पारी और 47 रन से जीता था। पाकिस्‍तान करीब 4 साल बाद घर में कोई टेस्‍ट मैच जीता है। इतना ही नहीं शान मसूद की कप्‍तानी में टीम की पहली टेस्‍ट जीत है। मैच के बाद कप्‍तान शान मसूद ने कई खुलासे किए।

पहली जीत हमेशा खास

शान मसूद ने कहा, "पहली जीत हमेशा खास होती है। काफी कठिन समय के बाद यह जीत मिली है। पिछले हफ्ते काफी कुछ हुआ। हर किसी के लिए एक साथ काम करना, 20 विकेट लेने की रणनीति बनाना और उसे पूरा करना, यह सबसे संतोषजनक बात है। पाकिस्‍तान टीम की तारीफ बनती है। टीम को जीत की भूख थी।"

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 18, 2024

कठिन समय के बाद मिली जीत

उन्‍होंने कहा, "किसी भी प्‍लेयर के एफर्ट पर डाउट नहीं है। यह सभी लोगों को लिए खास है। कठिन समय के बाद टीम को जीत मिली है। हमें बस इस बात की खुशी है कि हम प्‍लान को लागू करने में सफल रहे। हमने 20 विकेट चटकाए। इसके साथ ही पहली और दूसरी पारी में कुछ अच्छे स्कोर बनाए। हमने रणनीति में बदलाव किया। बांग्‍लादेश के खिलाफ हम चूक गए थे।"

Sajid and Noman help Pakistan square the series in Multan 🏏#PAKvENG | #TestAtHome pic.twitter.com/VFM1r6wwve— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 18, 2024

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्‍तान ने मुल्‍तान में इंग्‍लैंड को धूल चटाकर लिखा नया इतिहास, 1338 दिन बाद घर पर नसीब हुई जीत

मुल्‍तान में ज्‍यादा नहीं खेले

शान ने कहा, "कभी-कभी विपक्षी टीम के हिसाब से रणनीति बनानी होती है। हमने मुल्तान में बहुत ज्‍यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। नौमान अली और साजिद खान का टीम में आना आसान नहीं था। दूसरी पारी में हमें तीसरे गेंदबाज की भी जरूरत नहीं पड़ी। टीम में सभी प्‍लेयर्स ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। कामरान गुलाम के लिए डेब्‍यू आसान नहीं था। उन्‍होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक की जगह ली। मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि कोई कितने दबाव में हो सकता है।"

बता दें कि कामरान ने बाबर आजम की जगह ली। उन्‍होंने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही शतक लगाया। पहली पारी में उन्‍होंने 224 गेंदों पर 118 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 11 चौके और 1 छक्‍का लगाया। दूसरी पारी में कामरान गुलाम ने 26 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: Babar Azam का टेस्‍ट टीम से कटा पत्‍ता तो पाकिस्‍तान को मिली जीत! अब पूर्व कप्‍तान ने दिया चौंकाने वाला रिएक्‍शन