Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्‍तान के युवा लड़के ने Jasprit Bumrah के गेंदबाजी एक्‍शन की हूबहू नकल की, महान Wasim Akram बोले- 'वाह! दिन बन गया'

पाकिस्‍तान के एक युवा लड़के का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि युवा लड़के ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्‍शन की हूबहू नकल की। इसे देखकर स्विंग के सुल्‍तान वसीम अकरम ने रिएक्‍शन दिया है। वसीम अकरम ने युवा गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा कि इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
वसीम अकरम ने जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम एक युवा लड़के का वीडियो देखकर बहुत प्रभावित हुए। बता दें कि पाकिस्‍तान के एक युवा लड़के के वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है।

वीडियो में नजर आ रहा है कि पाकिस्‍तान के युवा लड़के ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्‍शन की हूबहू नकल की। इस वीडियो में युवा लड़के ने सटीक लाइन लेंथ बरकरार रखते हुए चार गेंदें डाली, जिस पर बल्‍लेबाज परेशान नजर आया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

'स्विंग के सुल्‍तान' के नाम से लोकप्रिय वसीम अकरम ने युवा गेंदबाज के वीडियो पर जोरदार रिएक्‍शन दिया है। अकरम ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''वाह जीत वाह, देखें उस एक्‍शन और गेंद पर नियंत्रण को, जो एकदम महान जसप्रीत बुमराह की तरह है। मेरे लिए दिन का सबसे शानदार वीडियो।''

— Wasim Akram (@wasimakramlive) July 15, 2024

बुमराह का धमाका

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करके भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। बुमराह ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने अपने ओवर के बाद मैच का रुख बदल दिया था। उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 फाइनल में 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें: नहीं उतर रहा Jasprit Bumrah का 'नशा', वर्ल्ड चैंपियन की खुमारी में खोया जादूगर गेंदबाज, कहा- मैं शुक्रगुजार हूं...

वसीम को बुमराह हैं पसंद

पता हो कि वसीम अकरम को जसप्रीत बुमराह बेहद पसंद हैं, जो पहले भी भारतीय पेसर की तारीफ कर चुके हैं। अकरम ने 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप के दौरान जसप्रीत बुमराह को संपूर्ण गेंदबाज करार देते हुए कहा कि वो किसी भी स्थिति में मैच का रुख बदल सकते हैं।

अकरम ने कहा था, ''जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ है। सीढ़ी में सबसे ऊपर। नियंत्रण, गति, मिश्रण, वो एक संपूर्ण गेंदबाज हैं। उन्‍हें देखकर मजा आता है। नई गेंदबाज के साथ इस तरह की पिच पर गति, उछाला, रन-अप, वो निश्चित ही एक संपूर्ण गेंदबाज हैं।''

यह भी पढ़ें: ICC PLAYER OF THE MONTH: वर्ल्ड कप जीत के बाद जसप्रीत बुमराह ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, जीती नई जंग