Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अब पाकिस्तानी हिंदू... 'CAA के लागू होने पर पाकिस्‍तानी मूल के हिंदू क्रिकेटर का रिएक्‍शन वायरल, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू हो गया है। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीएए को लेकर अधिसूचना जारी कर दी। साल 2019 में संसद में पास हुए इस कानून को अब लागू कर दिया गया है। इसको लेकर दुनियाभर से प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सीएए लागू होने पर अपना रिएक्शन दिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:48 AM (IST)
Hero Image
Danish Kaneria ने CAA के लागू होने पर जताई खुशी, दिया ये बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू हो गया है। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीएए को लेकर अधिसूचना जारी कर दी। साल 2019 में संसद में पास हुए इस कानून अब लागू हो गया। इसको लेकर दुनियाभर से प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई हैं।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सीएए लागू होने पर अपना रिएक्शन दिया है। दानिश का बयान खूब तेजी से सोशल मीडिया पर वारल हो रहा है।

Danish Kaneria ने CAA के लागू होने पर जताई खुशी, दिया ये बयान

दरअसल, इस साल भारत में लोकसभा का चुनाव होने वाला है, जिससे पहले देश में नागरिकता संशोधन विधेयक को हरी झंडी मिल गई है। गृह मंत्रालय द्वारा विधिवत आधिकारिक घोषणा करते हुए सीएए कानून को लागू करने का एलान किया। सीएए के लागू होने के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी लोगों को भारतीय नागरिकता लेने में आसानी होगी। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सीएए लागू होने पर खुशी जताई।

कनेरिया ने सीएए लागू करने के लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद कहा। 43 साल के कनेरिया ने पोस्ट में लिखा- ''अब पाकिस्तानी हिंदू खुली हवा में सांस ले सकेंगे।''

— Danish Kaneria (@DanishKaneria61) March 11, 2024

Danish Kaneria का क्रिकेट करियर

अगर बात करें दानिश कनेरिया के क्रिकेट करियर की तो पाकिस्तान के लिए खेलते हुए उन्होंने 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए और 18 वनडे मैच खेलते हुए 15 विकेट झटके। फर्स्ट क्लास में उन्होंने 1024 विकेट लिए। टी20 में 65 मैच खेलते हुए दानिश ने 87 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Captains List: कौन इस बार जीतेगा खिताब? आईपीएल 2024 में हिस्‍सा ले रहे सभी टीमों के कप्‍तानों के नाम जानें यहां