Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी को कहा था 'सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेट का गेंदबाज', पूर्व भारतीय स्टार ने किया खुलासा

पंकज सिंह घरेलू क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले मात्र चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। पंकज सिंह ने 117 मैच में 472 विकेट लिए हैं। साथ ही लिस्ट-ए क्रिकेट में 79 मैच में 118 विकेट लिए हैं। साल 2016 में पंकज ने एक बयान में कहा था कि उन्हें युवराज सिंह ने घरेलू क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहा था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
पंजक सिंह ने युवराज सिंह को लेकर किया बड़ा खुलासा। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे गुमनाम खिलाड़ी हैं, जो घेरलू क्रिकेट में बेहतरीन करने के बावजूद इंडियन टीम में जगह नहीं बना पाए। इन्हीं में एक हैं पंकज सिंह। साल 2014 में राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले लंबे कद के तेज गेंदबाज ने भारत के लिए महज दो टेस्ट मैच खेले हैं। बहुत कम ही लोग होंगे जो इस तेज गेंदबाज को आज जानते हैं।

पंकज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और दो टेस्ट मैच में महज दो विकेट हासिल किए। इससे इतर पंकज सिंह ने घरेलू क्रिकेट में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। पंकज ने 117 घरेलू मैच में 472 विकेट लिए हैं। लिस्ट-ए क्रिकेट के 79 मैच में 118 विकेट चटकाए हैं। साल 2016 में पंकज ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए बताया था कि युवराज सिंह ने उन्हें घरेलू क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया था।

दलीप ट्रॉफी में किया था युवराज को आउट

तब पंकज ने कहा था कि मैंने एक बार दलीप ट्रॉफी में युवराज सिंह को आउट किया था। इसके बाद युवराज ने उन्हें घरेलू क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहा था। अब पंकज ने उसी बात को फिर से दोहराया है। हिन्दुस्तान टाइम्स ने पंकज के हवाले से लिखा कि युवराज सिंह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। उन्होंने कुछ कहा होगा तो कोई बात जरूर होगी।

युवराज सिंह बड़े खिलाड़ी

पंकज सिंह ने कहा, युवराज सिंह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। वह क्रिकेट को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। वह इस वक्त कई युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं। अगर उन्होंने कुछ कहा है तो कुछ बात जरूर होगी ही।

यह भी पढ़ें- Yuvraj Singh: 'मैं एक अभिनेत्री को डेट कर रहा था,' युवराज ने रात में हुई मुलाकात का सुनाया दिलचस्प किस्सा

यह भी पढ़ें- Yuvraj Singh 6 Sixes: जब युवराज ने लगातार 6 छक्के जड़कर निकाली थी इंग्लैंड की हेकड़ी, आज भी फैंस के दिल में बसा हुआ है ये VIDEO